आकांक्षा समिति द्वारा किया गया वृक्षारोपण

दानिश उमरी, आगरा। आकांक्षा समिति की अध्यक्षा अर्चना एवं उपाध्यक्षा  डाबी हेमलता ने आज सैयां ब्लाक के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय नगला पुरोहित, ईश्वर महाराज मन्दिर, ऑगनवाड़ी केन्द्र व ईश्वर महाराज इण्टर कालेज, नगला पुरोहित तथा शमशाबाद ब्लाक के अन्तर्गत एससीएस इण्टर कालेज इनायतपुर में वृक्षारोपण कर लोगों को वृक्षारोपण हेतु प्रेरित किया।
 इस अवसर पर अध्यक्षा ने एससीएस इण्टर कालेज इनायतपुर में छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि वृक्षारोपण का आयोजन एक जागरूकता अभियान है। पर्यावरण के संरक्षण में प्रशासन और आमजन को मिलकर एक-दूसरे की सहयोग करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हर किसी के जीवन के लिये पर्यावरण बहुत ही महत्वपूर्ण है। पर्यावरण के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। पर्यावरण हमें स्वस्थ जीवन जीने के लिये शुद्ध जल, शुद्ध वायु उपलब्ध करवाता है। पर्यावरण संतुलन के लिये वृक्षों का होना बहुत ही आवश्यक है।
उपाध्यक्षा आकांक्षा समिति ने छात्र-छात्राओं को वृक्षारोपण का महत्व बताते हुए सभी से वृक्षारोपण करने तथा उसकी देखभाल करने का आग्रह किया। इस अवसर पर पर आकांक्षा समिति द्वारा छात्र-छात्राओं को वृक्षारोपण हेतु पौधा वितरित किये गये।
इस अवसर पर मोना सिंह, कंचन सिंह,  नीतू सिंह, पल्लवी, प्रियंका, सीमा एवं जया आदि उपस्थित थी।

Related News

Leave a Comment