केरल में भारी बारिश की वजह से रेड अलर्ट

नई दिल्ली। राजधानी के कई इलाकों में बारिश रूक गई है और थोड़ी धूप खिल गई है. मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार को बारिश का फोरकास्ट जारी किया था. भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में केरल के छह जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. रविवार को होने वाली इडुक्की और कासरगोड में बेहद भारी बारिश को दर्शाते हुए रेड अलर्ट लगाया गया है. सोमवार को मलप्पुरम, वायनाड, कोझिकोड और कन्नूर में अत्यधिक बारिश की चेतावनी दी गई है. अगले चार दिनों में अन्य जिलों के लिए भी ऑरेंज, यलो अलर्ट लगाए गए हैं.
आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार दिनों में बारिश से संबंधित त्रासदियों में चार लोगों की मौत हो गई है. केरल के कोल्लम जिले में नींदकारा बंदरगाह से चार मछुआरे पिछले तीन दिनों से लापता हैं.
बीते कुछ दिनों से दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून ने खूब बौछार किया. मौसम विभाग के अनुसार, आसमान में बादल छाए रहेंगे, बारिश की संभावनाएं बनी रहेंगीं. दिल्ली का अधिकतम तापमान आज 32 डिग्री सेंटीग्रेट पर पहुंच गया है.
राजधानी पटना समेत कई हिस्सों में बीते दो दिनों से धूप निकल रहा है. बाढ़ से परेशान हो चुके बिहार में धूप ने थोड़ी राहत दी है. बताया जा रहा है कि कई हिस्सों में जलस्तर कम हो रही है. बाढ़ के हालात सुधर रहे हैं. तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि बादल छाए हुए हैं. मालूम हो कि बिहार में बाढ़ की चपेट में आने से करीब 97 लोगों की मौत हो गई है. वहीं असम में अभी बाढ़ का कहर जारी है.

Related News

Leave a Comment