पुलिस ने दौड़ाया तो सीओ कार्यालय पहुंचे सब्जी विक्रेता

मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। ठाकुरद्वारा के बाजारों से रोड किनारे फड़ लगाकर सब्जी बेचने वालों को हटाने पर एकत्र होकर सब्जी विक्रेताओं ने सीओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। बाद में चेयरमैन की मध्यस्थता में नगरपालिका की पटरी से पीछे पर लगाने का निर्णय लिया गया।

नगर में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को साप्ताहिक बाजार लगते हैं। इनमें सब्जी विक्रेता कोतवाली के सामने सनातन हिंदू इंटर कॉलेज के गेट तक और बुध बाजार में फल लगाकर सब्जियां बेचते हैं। दुकानदारों के सामने रोड पर फड़ लगाने से अक्सर रोड जाम की समस्या आ जाती है लिहाजा पुलिस ने सब्जी विक्रेताओं को बाजार से खदेड़ दिया। इसके बाद एकत्र होकर सब्जी विक्रेता सीओ कार्यालय पहुंचे।

उन्होंने परिवार के जीवन यापन की दुहाई देकर साप्ताहिक बाजारों में फड़ लगाने की व्यवस्था को बरकरार रखने की मांग की। इसके साथ पुलिसकर्मियों पर सब्जी विक्रेताओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया। इस बीच नगर पालिका चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन अंसारी भी पहुंच गए। सीओ और चेयरमैन के बीच वार्ता के बाद निर्णय लिया गया कि नगर पालिका बाजार की सड़कों पर फड़ वालों के लिए पूर्व में निर्धारित सीमा पर दोनों साइड में पटिया खींचे की।

सब्जी विक्रेताओं को इन पत्तियों के पीछे ही फड़ लगाने की अनुमति होगी। 3 दिन में नगर पालिका की टीम रोड किनारे पट्टियों को बना देगी। अफसरों के आश्वासन के बाद सब्जी विक्रेता की भीड़ वापस चली गई। प्रदर्शन में गिरवर सिंह, गोविंदा, मलखान सिंह, अब्दुल सलाम, असलम सुभाष, शंकर सिंह, शिव रतन सिंह, डालचंद सिंह, राम चरण सिंह, कलवा, चुन्नू , जगबीर सिंह, गबरु, अनोखेलाल, राम रतन, छबील सिंह, धर्मेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

Related News

Leave a Comment