जब हेलमेट पहनने के बाद भी ट्रैफिक पुलिस ने मां-बेटी को रोका...

जब आप सड़क पर गाड़ी चला रहे होते है तो हेलमेट पहनना जरुरी होता है। यातायात अधिकारियों ने यह सुनिश्चित करने के लिए कि लोग इस सुरक्षा नियम का पालन करें इसके लिए विभिन्न नियमों को निर्धारित किया है। इसका कोई दूसरा उपाय नहीं है। हालांकि, अफसोस की बात है कि ऐसे कई लोग हैं जो कानून का पालन करने से इनकार करते हैं।
आपने पुलिस द्वारा बिना हेलमेट के टूव्हीलर गाड़ी चला रहे लोगो को रोकते हुये देखा होगा। लेकिन इस बार मामला कुछ अलग है। इस मामले में पुलिस ने हेलमेट पहन कर टूव्हीलर गाड़ी चलाते हुये माँ बेटी को रोक लिया है जिसके पीछे की वजह जानकर आप भी पुलिस की तारीफ़ करने लगेंगे।
उत्तरप्रदेश पुलिस के अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है। जिसमें एक पुलिस अधिकारी और मां-बेटी के बीच बातचीत दिखाई गई है। इस वीडियो में एक माँ अपनी बच्ची के साथ हेलमेट पहनकर टूव्हीलर गाड़ी पर सवार है। माँ बेटी द्वारा ट्रैफिक नियमों के पालन करने पर पुलिस अधिकारी दोनों की तारीफ़ करते हुये नज़र आ रहे हैं।
राहुल श्रीवास्तव ने माँ की प्रशंसा करते हुए ट्वविटर पर लिखा। “बच्चे की सुरक्षा के लिए महिला की चिंता को सलाम!,” इसके साथ ही उन्होंने ट्रैफिक इंस्पेक्टर देवरिया द्वारा माँ बेटी से बातचीत के प्रयास और सड़क सुरक्षा के लिए उनकी चिंता की सराहना की है इसके अलावा बच्ची को पुरस्कृत करने का वादा किया।”
वीडियो में, इंस्पेक्टर बच्ची से कहते है जो उसकी माँ कर रही है। यह एक बहुत ही सराहनीय चीज है। आपने देवरिया के गौरव को भी बढ़ाया है।ट्वीटर में वीडियो वायरल होने के बाद माँ बेटी के अलावा अन्य लोग भी देवरिया ट्रैफिक इंस्पेक्टर के इस कदम की काफी सराहना कर रहे हैं।

Related News

Leave a Comment