जानिए कैसा रहेगा आपका कल का दिन...

दैनिक पंचांग व राशिफल; मंगलवार 3 सितम्बर 2019
पंचांग
भाद्रपद, मासे, शुक्ल पक्ष
तिथि पंचमी 23:27:21
नक्षत्र चित्रा 06:23:40
नक्षत्र स्वाति 28:52:58
योग ब्रह्म 22:58:00
करण भाव 12:35:30
करण बालव 23:27:21
वार मंगलवार
माह (अमावस्यांत) भाद्रपद
माह (पूर्णिमांत) भाद्रपद
चन्द्र राशि    तुला
सूर्य राशि    सिंह
रितु वर्षा
आयन दक्षिणायण
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत

राशिफल
मेष राशि:     आज मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी. अपने काम आज बहुत सलीके से करेंगे. रोजगार में सफलता मिलेगी. आपके प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी.प्रिय से संबंध मधुर रहेंगे.

वृष राशि:      जो लोग लेखन, कला, साहित्य, संगीत, सिनेमा, नृत्य या खेल से जुड़े हैं, उन्हें आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. आर्थिक क्षेत्र में प्रयास लाभ देंगे. पुराना कर्ज चुका दें नहीं तो यह तनाव देगा. अगर आपका किसी से अफेयर है तो यह रिश्‍तों में बदल सकता है.

मिथुन राशि:     आज के दिन आप थोड़े निराश हो सकते हैं. अगर शांति और धैर्य रखेंगे तो चीजें आसान हो जाएंगी. हालांकि आपको अपने किए गए कार्य का मनमाफिक फायदा नहीं मिलेगा. वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और निवेश योजनाओं पर भी विचार किया जाएगा.

कर्क राशि:     आज आपका दिन मिला जुला रहेगा. घर से बाहर घूमने निकले तो आपका पर्स खाली हो सकता है. खर्च पर अंकुश लगाएं है. पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा. आज पेट की बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं.

सिंह राशि:     किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है. आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे. आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे. आप दुखी हो सकते हैं और अपने बच्चों के कारण चिंतित रह सकते हैं. इन सब समस्यों के बीच आपका जीवनसाथी बहुत स्नेही और प्यार करने वाला होगा.

कन्या राशि:      आज आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा हुआ होगा. कार्यस्‍थल पर आपके अधीनस्‍थ और अधिकारी, दोनों तारीफ करेंगे. आप एक उच्च जिम्मेदार पद पर आसीन हो सकते हैं.

तुला राशि:      आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें .

वृश्चिक राशि:      प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है. नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं. यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है.

धनु राशि:     पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते, पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे. प्रेमियों को प्रेम संबंधों में आई ग़लतफ़हमी का सामना सामान्य से अधिक साहस और कुशलता के साथ करना होगा.

मकर राशि:      किसी भी बहस या टकराव से बचें. निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा.चल रही परियोजनाओं और कार्यों में बाधाएं संभव हैं. संपत्ति के सौदे को अंतिम रूप देने से पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें . कुछ स्वास्थ्य का मुद्दा अचानक उठ सकता है.

कुम्भ राशि:      नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही सफलता मिलेगी. वित्तीय बाधाओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन इससे निपटने के लिए आप नई रणनीति बनाने के लिए भी कदम उठाएंगे. आपको अचानक काम से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

मीन राशि:      आपको अपनी प्रतिभा और निवेशित प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी. आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा. आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं. 

-आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ)

Related News

Leave a Comment