व्हाट्सएप पर सिर्फ एक पोस्ट ने पहुंचा दिया हवालात

मुरादाबाद (इफतखार अर्शी)। सोशल मीडिया पर बिना तस्दीक के वीडियो पोस्ट करने वालों के लिए प्रेररणादायक समाचार है। सुरजन नगर के एक शख्स को सिर्फ एक पोस्ट करना भारी पड़ गया। उसको बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है।

ठाकुरद्वारा कोतवाली के डिजीटल वालंटियर्स ग्रुप में सोमवार को सुरजन नगर निवासी भूपेंद्र सिंह ने सोमवार को एक वीडियो शेयर की थी। इसमें एक युवक का बेदर्दी से कत्ल कर धारदार हथियार से शरीर पर हमला किया जा रहा है। इसके बाद ग्रुप के सदस्यों में खलबली मच गई।

चौकी इंचार्ज मुकेश राजौरा की तहरीर पर पुलिस ने बच्चा चोरी कर कत्ल की अफवाह फैलाने के इल्जाम में आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, गिरफ्तारी के बाद भूपेंद्र सिंह समेत परिजनों ने भूलवश बच्चे से वीडियो वायरल करने समेत तमाम तर्क दिए।

राजनीतिक लोगों की सिफारिश भी आई, लेकिन सूचना तकनीतिक में बचाव नहीं है, लिहाजा पुलिस ने मंगलवार को चालान कर न्यायालय में पेश किया। गौरतलब है कि पूर्व में भोजपुर के सपा नेता हसन कुरैशी भी व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो वायरल करने के जुर्म में जेल जा चुके हैं।

पुलिस कप्तान अमित पाठक ने फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुप पर बेबुनियाद वीडियो डालकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के संकेत दिए हैं। 

Related News

Leave a Comment