जादू-टोना के शक में बुजुर्गों को खिलाया मल, तोड़े दांत

ओडिशा के गंजम जिले में अं’धविश्वास की सारी हदें पार हो गई हैं। यहां के गोपालपुर, खल्लिकोट गांव के लोगों ने गांवा के ही 6 बुजुर्ग पर जादू-टो’ना करने के आरोप में उन्हें अ’मानवीय और दर्दनाक सजा दी है। ग्रामीणों ने उन्हें मानव मल खाने के लिए मजबूर किया और उनके आगे के आठ दातों को तोड़ दिया। पुलिस ने इस सि’लसिले में 29 लोगों को गि’रफ्ता’र किया है और जां’च की जा रही है।

यह घटना बुधवार को ब्रह्मपुर इलाके में घटी, जहां एक भीड़ ने उन लोगों पर जादू टोना करने का संदेह जताया, जिनकी वजह से गांवों में मौतें हुईं, छह लोगों को उनके घर से एक भीड़ ने घसीटा और मानव मल खाने के लिए मजबूर किया गया। पूरे गांव की मौजूदगी में बुजुर्ग पुरुषों को बेरहमी से पीटा गया था और उनके दांत तोड़े गए।

जिले पुलिस अधीक्षक (एसपी) ब्रिजेश राय ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया “हमने इस संबंध में तीन मा’मले द’र्ज किए हैं और 29 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हर आदमी के आठ दांत तोड़े गए हैं। हमने बाकी आरोपियों को पकड़ने और किसी भी अ’प्रिय घ’टना को रोकने के लिए इलाके में ग’श्त बढ़ा दी है”।

जोगी दास, राम नाहक, हरि नहाक, सानिया नहाक, जोगेंद्र नहाक और जुरिया नाहक के रूप में पहचाने गए पीड़ितों को चिकित्सा के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related News

Leave a Comment