कर्मचारियों का ईपीएफ जमा नहीं करने पर अब ठाकुरद्वारा नगर पालिका का खाता सीज

ठाकुरद्वारा (इफ्तखार अर्शी)। नगर पालिका चेयरमैन के वित्तीय अधिकार सीज होने के बाद संविदा कर्मचारियों का ईपीएफ जमा नहीं करने पर खाते भी सीज हो गए हैं। दो माह से भटक रहे कर्मचारियों को तनख्वाह के लिए इंतजार करने के साथ नगरीय सुविधाओं का खर्च भुगतान भी रुक जाएगा। 
दअसल नगर पालिका चेयरमैन हाजी लियाकत के वित्तीय अधिकार सीज होने की वजह से करीब सालभर से विकास कार्य रुके हैं। इस बीच कर्मचारियों का वेतन तो प्रशासक/एसडीएम विनीता सिंह के हस्ताक्षर से निकला रहा। विगत 31 जुलाई को हाईकोर्ट से वित्तीय अधिकार बहाली का आदेश होने के बाद प्रशासक ने भी कर्मचारियों की तनख्वाह पर हस्ताक्षर नहीं किए। रोजाना शासन से आदेश के इंतजार में जुलाई के साथ अगस्त का महीना भी बीत गया। कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं मिली। 
अब कर्मचारी भविष्य निधि संगठन बरेली कार्यालय ने नगर पालिका को संविदा कर्मचारियों का ईपीएफ जमा नहीं करने पर झटका दिया है। नगर पालिका का एसबीआई में संचालित खाता सीज कर दिया है। अब जब तक खाते से रोक नहीं हटेगी, कर्मचारियों का वेतन ही नहीं, दीगर नगरीय सुविधाओं के लिए भुगतान भी नहीं हो सकेगा। अधिशासी अधिकारी पुनीत कुमार के अनुसार 2011 का ईपीएफ भुगतान का प्रकरण था। इसमें खाते को सीज किया गया है, जिसकी अपील कर दी गई है, जल्द ही खाते से रोक हट जाएगी। इसके बाद कर्मचारियों के वेतन भुगतान की व्यवस्था की जाएगी। 


Source : upuklive

Leave a Comment