सुषमा स्वराज को पति और बेटी ने सैल्युट करके दी अंतिम विदाई!

भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में एम्स में निधन हो गया। मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद बेहद नाजुक हालत में उन्हें रात 9 बजे एम्स लाया गया लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके।

आज BJP कार्यालय में उनके पर्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया, जहां तमाम नेताओं ने उनको श्रद्धांजलि दी। इससे  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके घर पहुंच श्रद्धांजलि दी। अब से कुछ देर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को अब अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। बीजेपी मुख्यालय से जब सुषमा के पार्थिव शरीर को ले जाया गया तो राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल ने कंधा दिया। वहीं उनके पति और बेटी ने सैल्युट करके उन्हें अंतिम विदाई दी।   उनके पार्थिव शरीर को अब लोधी रोड के शवागृह में ले जाया जा रहा है।

तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज ने अपने काम के जरिए दुनिया में काफी इज्जत कमाई। उनके निधन पर उनके परिवार के प्रति शोक व्यक्त करते हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने सुषमा स्वराज के घर पर पहुंच उन्हें श्रद्धांजलि दी। अमित शाह ने कहा कि सुषमा जी के असमय निधन से हर कोई दुखी है। भाजपा का हर कार्यकर्ता आज उन्हें याद कर रहा है और दुखी है। शाह ने कहा कि सुषमा ने देश की ख्याति बढ़ाने का काम किया है।

Related News

Leave a Comment