पूरा माउंट एवरेस्ट ढक सकती है इतनी लम्बी है ये वेडिंग ड्रेस

दुनिया में शादी किसी भी शख्स के लिए वो पल होता है, जिसे वो सबसे ज्यादा यादगार बनाना चाहते हैं। ज्यादातर लोग जीवन में शादी बस एक बार ही करते हैं, इसलिए इस दिन कुछ खास होना तो बनता ही है… लोग शादी की ड्रेस को तैयार करने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। मैचिंग की ड्रेस तैयार करवाते हैं, मैचिंग की ज्वैलरी, फुटवियर और भी बहुत सी एसेसरीज को बिल्कुल खास तरीके से तैयार करवाते हैं। और ऐसा सिर्फ इसलिए होता है कि शादी के दिन सबसे खूबसूरत और अलग दिखा जाए। दुनिया में कुछ लोग खुद को सबसे अलग दिखाने के चक्कर में ऐसा कुछ कर जाते हैं, जिसके बाद या तो वो मिसाल बन जाते हैं या फिर मजाक…आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने शादी की ड्रेस कुछ ऐसी पहनी कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। जी हां ये बात बिल्कुल सच है, फ्रांस की एक दुल्हन ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है।
फ्रांस में दुनिया की सबसे लंबी वेडिंग ड्रेस तैयार गई है, जिसकी लंबाई लगभग 8,095 मीटर है। इस ड्रेस को डायनामाइट प्रोजेक्ट्स कंस्ट्रक्शन कंपनी ने 15 कर्माचारियों के साथ मिलकर 2 माह में बनाया। इस ड्रेस को अलग-अलग हिस्सों में तैयार किया गया और बाद में सभी हिस्सों को एक साथ जोड़ दिया गया। ये ड्रेस दुनिया की सबसे लंबी ड्रेस बन गई है। आपको बता दें कि इससे पहले दुनिया की सबसे लंबी ड्रेस 1,203.9 मीटर की थी।

दुनिया की सबसे लंबी ड्रेस को फ्रांस के कॉड्री में तैयार किया गया। कॉड्री शहर कपड़ों के लिए काफी मशहूर है और यहां ज्यादातर कपड़ों पर डिजाइनिंग की जाती है। इस ड्रेस की लंबाई नापी गई और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने कंपनी को ये सर्टिफिकेट दिया। इस ड्रेस को तैयार करने के पीछे एक नेक वजह है, इस ड्रेस को हिस्सों में काटकर अलग-अलग बेचा जाएगा और जो पैसा एकत्रित होगा उसे NGO में दान दिया जाएगा। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के पेज से इस वेडिंग ड्रेस की तस्वीर को पोस्ट किया गया। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा कि, ये दुनिया की सबसे लंबी वेडिंग ड्रेस है जिससे पूरा माउंट एवरेस्ट भी ढका जा सकता है।

Related News

Leave a Comment