महज 1 रुपए में इडली खिलाती है 80 साल की ये दादी

नई दिल्ली। एक बुजुर्ग महिला ऐसी भी हैं जो 80 साल की उम्र में भी अपने घर में एक दुकान चलाती है। अपनी दुकान में वह बहुत टेस्टी इडली बनाती है और सांभर बनाकर उसको बेचती है। हालांकि इस महिला की सबसे ज्यादा दिलचस्प बात यह है कि वह इस इडली सांभर को सिर्फ 1 रूपए में बेचती है।

80 साल की होने के बावजूद भी यह बूढ़ी महिला सूरज निकलने से पहले उठ जाती है। रिपोर्ट की मानें तो बुजुर्ग महिला ने करीब 30 साल पहले यह इटली बेचने का व्यापार शुरू किया था।

हालांकि इस महिला का परिवार शुरुआत से ही काफी ज्यादा बढ़ा था। तो इस वजह से उन्हें ज्यादा लोगों का खाने बनाने की आदत रही है। आज तक वह अपने सारे काम खुद करती है। इडली का घोल बनाने में करीब 4 घंटे का समय लगता है। जिसकी तैयारी वो खुद ही करती है।

वह हर शाम इडली का घोल तैयार कर कर रख देती है। जिसके बाद वह रोजाना नियमित रूप से फ्रैशली बनाकर सिर्फ एक रुपए में बेचती है। रिपोर्ट के मुताबिक यह महिला करीबन एक हज़ार इडलिया रोजाना बेचती है। आज से 10 साल पहले बूढ़ी मां यही इडली 50 पैसे में बेचा करती थी। अब उन्होंने इसकी कीमत बढ़ाकर 1 रूपए कर दी है।

बता दें कि 80 साल की यह महिला गरीब जरूरतमंद और भी लोगों के पेट भरने के लिए पिछले 30 सालों से इस नेक काम को लगातार कर रही है। इनकी उम्र इतनी ज्यादा है। लेकिन इसके बावजूद भी यह रोजाना नियमित रूप से अपने काम को करती है।

Related News

Leave a Comment