सौभाग्य योजना से लगा बिजली कनेक्शन, 10 माह बाद मिला 1 करोड़ 3 लाख, 78 हजार रुपये का बिल

गोरखपुर। आजादी के बाद पिछले साल भटहट ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत समदार बुजुर्ग का कोईरी टोला में बिजली पहुँची और लोगो को सौभाग्य योजना के तहत कनेक्शन दिया गया, बिजली विभाग की करामात देखिए कनेक्शन के 10 महीने बाद एक उपभोक्ता के पास 1 करोड़ 3 लाख, 78 हजार रुपये का बिल पहुँचा है, बिल को देखते ही मानो पैरो तले जमीन ही खिसक गयी, गरीब परिवार अब बिल को लेकर परेशान हैं।

गोरखपुर व कुशीनगर जनपद के सीमावर्ती इलाके में भटहट ब्लाक अन्तर्गत ग्राम पंचायत समदार बुजुर्ग का कोईरी टोला स्थित है, आजादी के बाद भी विद्युतीकरण से अछूत था, पिपराईच विधानसभा क्षेत्र के विधायक महेन्द्र पाल सिंह के प्रयास से पिछले साल उक्त गांव का विद्युतीकरण किया गया और सौभाग्य योजना के तहत कनेक्शन दिये गए, कनेक्शन मिलने के 10 माह बाद नन्दलाल मौर्य को 4 दिन पहले कनेक्शन संख्या 10378224 के बिल का मोबाइल एसएमएस आया।

जिसको देखने के बाद नन्दलाल मौर्या का होश उड़ गया पर संदेह दूर करने के लिए वे तत्काल बैलों स्थित सहज जन सेवा केन्द्र गए और वहां से वही बिल निकल वाया तो बिल देख कर उनके होश ऊड़ गए, बिल 1 करोड़ 4 लाख के लगभग है, यह देख पूरा परिवार सदमे में आ गया है।   बताते चले कि नन्दलाल बहुत ही गरीब परिवार से है उसके दो बेटे हैं दोनों बेटे मजदूरी की कार्य करते हैं और नन्दलाल खुद सब्जी बेचकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है, ऐसे में इतना ज्यादा बिल देखकर परेशान है।

नन्दलाल बताते है कि उनके घर में महज पाच लोग ही है और हमारे घर में उजाले के लिए चार एलईडी बल्ब और एक पंखा लगा है और बिजली विभाग ने हमारे घर गलत बिल भेज दिया है, जिसका विभाग कोई समाधान करे और बिल को सही करे।

Leave a Comment