105 वर्षीय महंत राघवानन्द का निधन, PM मोदी को लेकर कही थी ये बात...

राम मिश्रा, अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के मुसाफिरखाना विकासखंड के दुवरिया गाँव स्थित हनुमान-कुटी के महंत 105  वर्षीय स्वामी राघवानन्द महाराज 'ब्रह्मचारी जी' का शनिवार भोरकाल में निधन हो गया।

अपने अनुयायियों के बीच भगवान का दर्जा पाने वाले स्वामी जी के निधन की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई है। कुटी में स्वामी जी के भक्त दर्शन के लिए श्रद्धालु पहुंचने लगे हैं। शनिवार देर शाम स्वामी जी के पार्थिव शरीर को  धरती माँ की गोद मे समर्पित कर दिया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक स्वामी राघवानन्द जी स्वामी मुंसिगंज के गाव राजापुर कौहार के रहने वाले थे और हनुमान-कुटी में सन 1961 में आये थे । स्थानीय निवासी सूबेदार मेजर धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि स्वामी जी शंकराचार्य मठ के अनुयायी थे और भागवत गीता के प्रकांड विद्वान थे बताया जा रहा है कि स्वामी राघवानंद जी समाजिक कार्यो में भी रुचि रखते थे । वही स्वामी जी देवलोक गमन के बाद क्षेत्र में शोक व्याप्त है । और शनिवार देर शाम स्वामी जी के पार्थिव शरीर को धरती माँ की गोद मे समर्पित कर दिया जायेगा ।

स्थानीय लोगो ने बताया कि स्वामी जी पीएम मोदी को सच्चा राम भक्त और राष्ट्र भक्त बताते थे उनका कहना था कि मोदी सरकार अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करायेगी। 

Related News

Leave a Comment