करोड़ों की लॉटरी जीतने की वजह से 10 गुना बदतर हो गई इस लड़की की लाइफ...

नई दिल्ली।  लंदन की जेन पार्क ने चार साल पहले जब 8.4 करोड़ रुपए की लॉटरी जीती तो वह इसे जीतने वाली सबसे कम उम्र की ब्रिटिश थीं। महज 17 साल की उम्र में करोड़ों की मालकिन बन चुकी थीं। इसके बाद लगातार शॉपिंग का दौर चला, लेकिन अब जेन इससे परेशान हो गई हैं।
जेन ने कहा, 'मैंने जब लॉटरी जीती तो लगा कि मेरी जिंदगी बेहतर हो जाएगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। बल्कि मेरे अच्छे दोस्त भी सिर्फ मुझसे पैसों की बात करने लगे। मेरे दोस्त मुझे अहसास कराते थे कि वे बेहद गरीब हैं और मैं उनकी कुछ मदद कर दूं। उन्हें कुछ पैसे दे दूं। अगर मैं ऐसा नहीं करती तो वे मुझे छोड़कर चले जाते।
धीरे-धीरे सारे दोस्त मुझसे दूर हो गए। मेरे पास अब पैसे हैं। पर मैं एकदम अकेली रह गई हूं। अब तो मेरी जिंदगी 10 गुना बदतर हो गई है। अच्छा होता मेरे पास इतने पैसे नहीं होते। लोगों को लगता है कि मैं खुश हूं अगर मैंने इतने पैसे नहीं जीते होते तो मेरी जिंदगी बड़ी सरल होती। 
जेन कहती हैं, 'लोग मुझे देखकर सोचते हैं कि मैं कितनी खुश हूं। वे सोचते हैं कि काश यह लॉटरी उन्होंने जीती होती तो उनके पास ढेरों पैसे होते। पर वे यह नहीं जानते कि मैंने पैसे तो जीते। इनसे खूब शॉपिंग भी की। दो फ्लैट भी खरीदे। लेकिन इसके सिवाय मेरी जिंदगी में कुछ नहीं है। मैं यह समझ ही नहीं पाई कि मेरी जिंदगी का उद्देश्य क्या है।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment