ईदगाह और मंदिर को देखकर भड़के एसडीएम

मुरादाबाद/ठाकुरद्वारा। उपजिलाधिकारी ने ईदगाह और मंदिर में सफाई से लेकर रास्तों में अव्यवस्था देखकर नाराजगी जताई है। नगर पालिका को रविवार शाम तक व्यवस्था चाकचौबंद करने की हिदायत की है। ईदगाह और मंदिरों के आसपास चूना डलवाने का भी निर्देश दिया।

ईदुल अजहा और सावन के अंतिम सोमवार पर जलाभिषेक व्यवस्थाओं का जायजा लेने शनिवार को एसडीएम डा. अजय कुमार नगर पालिका अधिशासी अधिकारी पुनीत कुमार को साथ लेकर मंदिर और ईदगाह पहुंचे। उन्होंने मुरादाबाद रोड स्थित प्राचीन मंदिर मढ़ी के आसपास गंदगी और परिसर में लटकी बिजली वायरों पर नाराजगी जताई।

नगर पालिका को रविवार की शाम तक सफाई के साथ प्रकाश की व्यवस्था करने और मंदिर परिसर ही नहीं रास्तों की भी बिजली वायरों को उंचा करने की नसीहत की, ताकि कांवड़िया जत्थों के साथ कोई हादसा पेश न आए। सुरजन नगर रोड स्थित ईदगाह के रास्तों के साथ नालियां गंदगी से बजबजा रही थी। अर्से से सफाई नहीं होने पर नाराजगी जताई। रविवार शाम तक रास्तों एवं नालियों की सफाई के साथ आसपास कचरा एवं सड़कों पर फैला मलवा हटवाने की नसीहत की।

ईदगाह ताली में रास्ते में मिट्टी होने पर नगर पालिका सममतल करने का निर्देश दिया। इस बीच प्लास्टिक कचरा के ढेरों को हटवाने के साथ ही नोटिस देकर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद ईदगाह खानजादा का भी निरीक्षण किया। एसडीएम ने ईदगाह के दिन भी औज उठाने का माकूल इंतजाम करने के साथ पेयजल एवं पथ प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त करने का नसीहत की है। इस अवसर पर नगर पालिका चेयरमैन हाजी लियाकत हुसैन, सफाई प्रभारी राजेश कुमार भी साथ थे। 


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment