एक ऐसी मार्केट, जहां 12 रुपए किलो में बिकतें हैं फैशनेबल कपड़े

नई दिल्ली।  आज हम आपको एक ऐसी मार्केट के बारे में बताएंगे जहां वर्तमान की महंगाई में भी ब्रांडेड और फ़ैशनेबल कपड़े किलों के हिसाब से मिलते हैं। इस मार्किट में आपको जींस से लेकर जैकेट तक सबकुछ मिल जायेगा और वो भी बेहद ही कम और सस्‍ते दाम में।

यह सबसे सस्ता मार्किट शिवाजी रोड दिल्ली में है और इस मार्किट का नाम आजाद मार्किट है। इस मार्किट में जाने के लिए आप मेट्रो की मदद ले सकते हैं क्‍योंकि यह मार्किट मेट्रो स्‍टेशन के पास में ही है।

मेट्रो स्टेशन के पास ही तीस हजारी और पूल बंगश के रास्ते से आप पैदल ही इस मार्किट में जा सकते हैं। इस मार्किट की सबसे बड़ी खासियत है कि यहाँ सेकंड हैंड ब्रांडेड कपड़े मिलते हैं। मार्किट में चारों ओर नजर दौड़ाएं तो पूरा मार्किट कपड़ों से भरा मिलेगा। इसके साथ ही कुछ कपड़े आपको तोल यानि किलो के भाव में मिल जायेंगे। यहाँ आपको 10 रुपये से लेकर 50 रूपये तक के कपड़ो के बंडल मिल सकते हैं। साथ ही 1 किलो से लेकर 45 किलो तक के बंडल मिल सकते हैं।

 बाजार की हर दुकान पर अलग अलग कीमत के कपड़े मिलते हैं। बाजार में घूम फिर कर भाव तय करके खरीदारी करने पर आपको और फायदा हो सकता है। कपड़े खरीदते समय एक बार खोल कर जरूर देखें क्योंकि कई बार कपड़े कटे फ़टे भी हो सकते हैं। इसके अलावा आप सिंगल कपड़ा नही खरीद सकते, इसलिए कम से कम 10 बंडल तो आपको खरीदना ही पड़ेगा।

 इस बाजार की शुरुआती कीमत 12 रूपये से लेकर 40 रूपये प्रति किलो है। जिसमे आप जीन्स शर्ट से लेकर ब्रांडेड जैकेट तक खरीद सकते है। खरीदने से पहले कपड़ों को अच्छी तरह देखने के बाद ही उनका वजन करवाएं।

Related News

Leave a Comment