जब इंसान के सिर पर निकल आया 'सींग'

सागर।  अभी तक आपने इंग्लिश फिल्म हेलबॉय में देखा होगा कि, किसी इंसान के सिर पर सींग हैं, मगर असल जिंदगी में भी एक इंसान ऐसा है जिसके सिर के बीचोंबीच एक सींग निकल आया है।

मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले का है, जहां एक इंसान के सिर पर बीचो-बीच 4 इंच से बड़ा सींग निकल आया था. सींग बिल्कुल असली और ठोस था. मेडिकल साइंस में यह अभी तक का दुर्लभ मामला है।

सींग निकलने के बाद बुजुर्ग व्यक्ति भी हैरान रह गया और अपनी परेशानी लेकर डॉक्टर से मिला, जिसके बाद मामला देखकर खुद डॉक्टर भी हैरान रह गए. हालांकि, एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद युवक को इस सींग से मुक्ति मिल गई है।

घटना सागर के रहली के पटना की है, यहां के रहने वाले श्यामलाल यादव बीते 5 साल से सिर पर सींग लेकर घूम रहे थे. वैसे तो उन्हें सींग से कोई खास परेशानी नहीं थी, लेकिन असहज जरूर लगता था।

करीब 5 साल पहले श्यामलाल के सिर में जोरदार चोट लग गई थी, उसके कुछ दिनों बाद सीग निकलने लगी थी. कई डॉक्टरों को दिखाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ तो श्यामलाल ने स्थानीय बाल काटने वाले नाई से कई दफा सींग को उगने के साथ ही ब्लैड से कटवा दिया, लेकिन सींग बार-बार फिर निकल आई। 

Related News

Leave a Comment