बस चालक का हेलमेट नहीं पहनने पर चालान

लखनऊ। महराजगंज की ट्रैफिक पुलिस ने  रोडवेज बस चला रहे चालक का हेलमेट नहीं पहनने के आरोप में 500 रुपये का चालान कर दिया है। कार्रवाई के बाद चालक ने ऑनलाइन जुर्माना जमा किया।

मामला प्रकाश में आने पर एएसपी ने ट्रैफिक पुलिस की क्लास लगाई। वहीं ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान में अफेंस निर्धारण करते समय हुई गलती को मानवीय भूल बताया।

निचलौल डिपो की बस सवारियों को लेकर गोरखपुर जा रही थी। महराजगंज रोडवेज बस स्टेशन के समीप चालक ने सड़क के किनारे बस खड़ी कर दी था। इससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही थी। उसी बीच ट्रैफिक पुलिस के दरोगा बस के पास पहुंचे। नो पार्किंग जोन में बस खड़ा करने पर बस का फोटो खींच ई-चालान कर दिया, लेकिन कारण हेलमेट न पहनना दर्शाया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने परिवहन निगम के रीजनल मैनेजर को वाहन का स्वामी बताते हुए हेलमेट में चालान का नोटिस भेज दिया। जैसे ही चालान की कार्रवाई की सूचना उन तक पहुंची, वह भी चौंक गए। जुर्माने की धनराशि ऑनलाइन जमा कराई। प्रकरण की जानकारी होने पर एएसपी आशुतोष शुक्ल ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर से बात की।

उन्होंने बताया कि परिवहन निगम की बस नो पार्किंग जोन में खड़ी थी। कार्रवाई की प्रक्रिया के दौरान अफेंस सेलेक्ट करने में गलती से नो पार्किंग जोन की जगह हेलमेट सेलेक्ट हो गया। ई-चालान में अपलोड फोटो बस का ही है।
-सांकेतिक तस्वीर


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment