13 साल का आदित्यन बना सॉफ्टवेयर कंपनी का मालिक...

चार साल पहले महज 9 साल की उम्र में अपना पहला मोबाइल ऐप्लिकेशन बनाने वाला एक भारतीय किशोर 13 साल की उम्र तक आते-आते सॉफ्टवेयर डिवेलपमेंट कंपनी का मालिक बन चुका है। हम बात कर रहे हैं दुबई में रहने वाले केरल के छात्र आदित्यन राजेश की जिनकी कंपनी अब लोगों के लिए वेबसाइट बनाती है।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार आदित्यन ने महज 5 साल की उम्र में कंप्यूटर का इस्तेमाल शुरू किया था। तकनीक के इस जादूगर ने 13 साल की उम्र में अपनी कंपनी 'ट्रिनेट सॉल्यूशंस' की शुरुआत की है। ट्रिनेट के कुल तीन कर्मचारी हैं जो आदित्यन के स्कूल के दोस्त और खुद स्कूल स्टूडेंट हैं।

"मैं जब नौ साल का था तब मैंने बोरियत खत्म करने के लिए पहली बार मोबाइल ऐप बनाया। तब से मैं लोगो और वेबसाइट्स डिजाइन कर रहा हूं।"
-आदित्यन

आदित्यन बताते हैं, ' मुझे एक स्थापित कंपनी बनाने का मालिक बनने के लिए 18 की उम्र को पार करना होगा। हालांकि हम अभी से एक कंपनी के तौर पर काम करने लगे हैं। हमने अब तक 12 से ज्यादा क्लाइंट्स के साथ काम किया है और उन्हें अपनी डिजाइन और कोडिंग सर्विस पूरी तरह मुफ्त में दी हैं।'

आदित्यन ने दुबई के अंग्रेजी दैनिक को बताया कि उसका जन्म केरल के थिरूविला में हुआ था और जब 5 साल का था तो परिवार यहां आ गया था। 

Related News

Leave a Comment