एन्जॉय करते हुए करोड़ों रुपये कमा लेता है ये 14 साल का बच्चा...

हर कोई चाहता है कि उसकी अच्छी-खासी सैलरी हो और इसके लिए कुछ लोग ऑफिस जाकर कमाई करते हैं तो वहीं कुछ लोग खुद का बिज़नेस चलाते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो ऑफिस भी नहीं जाते हैं और ना ही कोई बिज़नेस करते हैं, इसके बावजूद ये लोग अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं।

इन्हीं में से एक 14 साल का बच्चा है जो हर महीने मज़े-मज़े में करोड़ों रुपये कमा लेता है वो भी बिना ऑफिस जाए हुए। अब आप सोच रहे होंगे कि 14 साल का ये बच्चा ऐसा कौन सा काम करता है जिससे उसे करोड़ों की कमाई होती है तो आपको बता दें कि न्यूयॉर्क के लॉन्ग आईलैंड में रहने वाला ग्रिफिन स्पिकोस्की नाम का ये 14 साल का लड़का एक ऑनलाइन गेमर है। ग्रिफिन ऑनलाइन गेम खेलकर हर महीने करोड़ों में कमाई करता है।

बता दें कि ग्रिफिन हर रोज़ तकरीबन 18 घंटे तक ऑनलाइन गेम खेलता है और इसी से कमाई करता है। दरअसल ग्रिफिन को कंप्यूटर गेम खेलने में महारथ हासिल है और वो अपने इस टैलेंट की बदौलत हर महीने तकरीबन 1.38 करोड़ रुपये की कमाई करता है।

बता दें कि ग्रिफिन Fornite नाम का एक गेम खेलते हुए अपने वीडियो बनाता है उन्हें यूट्यूब चैनल पर अपलोड करते हैं। आपको बता दें कि ग्रिफिन यूट्यूब पर जो वीडियो अपलोड करते हैं उसमें एडवरटाइजर, स्पॉन्सर और सब्सक्राइबर के जरिए उन्हें मोटी रकम मिलती है। ऐसे में ग्रिफिन को कमाई करने के लिए कहीं जाना नहीं पड़ता है।

Related News

Leave a Comment