यूट्यूब देख कॉपी कर रही 14 साल की लड़की की हो गई मौत

नई दिल्ली। चीन में एक फेमस यूट्यूबर की नकल उतारते समय एक लड़की की मौत हो गई। चीन में एक फेमस यूट्यूबर द्वारा वायरल किए गए वीडियो की कॉपी करके एक लड़की अपनी जान गंवा बैठी, जबकि दूसरी लड़की को कॉस्मेटिक सर्जरी करानी पड़ी।

इस घटना के बाद अब यूट्यूबर दोनों लड़कियों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए तैयार हो गई है। यूट्यूबर का असली नाम 'झोउ जिओ हुई' बताया जा रहा है।

यूट्यूब पर इसके 70 लाख सब्सक्राइबर हैं। यूट्यूबर को अनकन्वेंशनल ऑफिस कुकिंग वीडियो बनाने के लिए जाना जाता है। बीबीसी ने शुक्रवार को बताया, यूट्यूबर पर आरोप है कि 14  और 12 साल की लड़कियों ने उनके वीडियो का कॉपी करते हुए टिन के कैन पर पॉपकॉर्न बनाने की कोशिश की।

जब 22 अगस्त को लड़कियां सोडा के टिन कैन पर अल्कोहल गर्म करने की कोशिश कर रही थीं, उसी दौरान उसमें विस्फोट हो गया, जिसके चलते 14 वर्षीय झेजे की 5 सितंबर को मौत हो गई। 12 साल की लड़की जिआयु के परिजनों के अनुसार उसे कॉस्मेटिक सर्जरी की जरूरत है।

मुआवजा देने के बजाए यूट्यूबर झोउ जिओ हुई ने इस बात से इनकार किया कि वह लड़किया उनके वीडियो की नकल कर रही थी। उन्होंने कहा कि लड़कियों ने वीडियो में बताए गए तरीके के बजाय इसे गलत तरीके से किया।

Related News

Leave a Comment