15 अगस्त को बंटेंगे 5 हजार 555 नि:शुल्क हेलमेट, करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

एसपी मित्तल 
अजमेर के युवा को समर्पित संस्था शहीद भगत सिंह नौजवान सभा की ओर से आगामी 15 अगस्त को पांच हजार 555 हेलमेट नि:शुल्क वितरित किए जाएंगे। इस मौके पर प्रति वर्ष की तरह शहर के विभिन्न मार्गों से राष्ट्र रक्षा संकल्प रैली भी निकाली जाएगी।

संस्था के प्रमुख विजय तत्ववेदी, सुरेश शर्मा, एसपी गांधी और चन्द्रभान प्रजापति आदि ने बताया कि आईएसआई मार्का वाला हेलमेट नि:शुल्क प्राप्त करने के लिए की www.bhagatsinghajmer.com वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 27 जुलाई को प्रात: 8 बजे से हो जाएगी। यानि रैली में भाग लेने वाला दुपहिया वाहन चालक वेबसाइट को लॉगऑन कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। वेबसाइट पर मांगी गई सभी जानकारी पोस्ट करने के बाद ही रजिस्ट्रेशन हो पाएगा।

पांच हजार 555 रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद रजिस्ट्रेशन का कार्य बंद हो जाएगा। उन्होंने बताया कि तीन व चार अगस्त को निर्धारित केन्द्रों से अपना प्रवेश पत्र प्राप्त किए जा सकते हंै। इस प्रवेश पत्र के आधार पर ही 15 अगस्त को दोपहर 3 बजे से रीजनल कॉलेज के निकट नई चौपाटी पर हेलमेट दिए जाएंगे। प्रवेश पत्रों के केन्द्रों की जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। वाहन चालक अपने निकटतम केन्द्र का चयन कर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे। हेलमेट प्राप्त करने के लिए दुपहिया वाहन साथ लाना अनिवार्य होगा।

हेलमेट वितरण का मकसद लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरुक करना है। नि:शुल्क हेलमेट लेने और राष्ट्र रक्षा संकल्प रैली के संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नम्बर 9636007744 पर विजय तत्ववेदी, 9829144425 पर एडवोकेट एसपी गांधी तथा 9414981981 पर चन्द्रभान प्रजापति से प्राप्त की जा सकती है। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष भी 15 अगस्त पर पांच हजार एक सौ हेलमेट का नि:शुल्क वितरण किया गया था।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment