लव जिहाद के आरोप में साम्प्रदायिक बवाल, 15 दुकानों को किया आग के हवाले

आगरा। खंदौली के सेमरा गांव में लव जिहाद के आरोप में उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा। नौवीं कक्षा की छात्रा को गैर समुदाय के युवक द्वारा भगा ले जाने के आरोप में करीब 200 लोगों ने समुदाय विशेष के दुकानदारों पर हमला बोल दिया। बलवाइयों ने 15 दुकानों में आग लगाते हुए 6 घरों में जमकर तोडफ़ोड़ की।

ये बवाल वहां खड़े चार पुलिसकर्मियों की आंखों के सामने हुआ, इस दौरान वे मूकदर्शक बने रहे। घटना का सूचना के बाद तीन थानों की पुलिसफोर्स मौके पर पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रित किया।

हालांकि, पुलिस ने छात्रा को बरामद कर लिया और एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, 15 वर्षीय छात्रा सैमरी स्थित अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करती है। छात्रा सुबह स्कूल गई थी, लेकिन घर नहीं लौटी। इसके बाद दोपहर एक बजे उसकी तलाश शुरू हुई। दो बजे अफवाह फैल गई की लापता लड़की के मामा के पास आरोपी का धमकी भरा फोन आया है कि पुलिस को मत बताना। इतना ही नहीं दो आरोपी भी कई दिनों से घर के चक्कर लगा रहे थे। लिहाजा शक और भी गहरा गया। इसके बाद थाने में तीनों के खिलाफ तहरीर दे दी गई। शाम तक कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों की उग्र भीड़ ने उप्रदव मचाना शुरू कर दिया।

बवाल की सूचना पर आईजे (रेंज) ए सतीश गणेश, एसएसपी, डीएम समेत दस थानों की फोर्स और पीएसी के जवान मौके पर पहुंच गए। उधर, बवाल के डर से आरोपी पक्ष के 50 लोग गांव से पलायन कर गए। सतीश गणेश ने बताया कि अपहृत छात्रा की बरामदगी कर ली गई है। गांव में पुलिस और पीएसी लगा दी गई है। तोडफ़ोड़ करने वालों के तलाश में दबिश दी जा रही है। उनकी जल्द गिरफ़्तारी की जाएगी।

चचेरे भाई ने बताया कि बहन सुबह स्कूल गई थी, लेकिन उसे रास्ते में ही किडनैप कर लिया गया। उसके बाद करीब चार बजे फोन आया कि पुलिस को मत बताना तुम्हारी लड़की को रात के 11 बजे छोड़ जाएंगे। आरोप है कि पुलिस को कई बार फोन किया, लेकिन वह नहीं पहुंची। जब बवाल शुरू हुआ तब जाकर पुलिस सक्रिय हुई और मौके पर पहुंची. हालांकि, अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।
-सांकेतिक तस्वीर 

Related News

Leave a Comment