कांग्रेस की विचार धारा को घरों तक पहुंचाये कार्यकर्ता

जसपुर। कांग्रेस के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस की विचारधारा को घर घर पहुंचाने का आहवान किया गया। साथ ही बूथों को मजबूत करने समेत कार्यकर्ताओं ने समस्यायें रखी। तथा अपने सुझाव दिए। विधायक ने विस क्षेत्र में कराये कार्याे को गिनवाया।

मंगलवार को हीरा गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में जमीलन अहमद, नईम प्रधान,विजेंद्र सिंह ने मौका परस्त लोगों को जिम्मेदारी देने का विरोध किया। साथ ही क्रियाशील एवं कर्मठ व्यक्ति को ही बूथ की बागडोर देने की वकालत की गई। डा.एमपी सिंह, हाजी हमीद,देवेंद्र सिंह,डा. शुभ चन्द्र ने एक स्वर में कहा कि जिस तरह श्रीनगर एवं बाजपुर पालिका की सीटें जीती है। उसी तरह पंचायत चुनाव जीतने को गांवों की ओर अभी से ही रूखकर अपने प्रत्याशी का चयन करेें। तथा उन्हे चुनाव लड़ाने की तैयारी करनी चाहिए।

उन्होंनें ११ लोगों की बूथ कमेटी बनाने को कहा। कहा कि एक बूथ एजेंट किसी वजह से चुनाव में नहीं आ सका तो अन्य किसी व्यक्ति को जिम्मेदार दी जा सकेगी। इसके अलावा वरिष्ठ कांग्रेसियों के साथ बूथ कार्यकर्ताओं की समस्या सुनकर उनका निदान कराये। तथा दस दस बूथों को समयानुसार चेक करने को कमेटी बनायी जाए। अतीकुर्ररहमान रहगर, जाकिर हुसैन ने बूथ को चुनाव की नींव बताते हुए मतबूत करने पर जोर दिया।

संचालक एवं ब्लाक अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने गांव१०१ बूथ बनाने के लिए बनाई गई पांच कमेटियों की जानकारी दी। विधायक आदेश चैहान ने पिछले चुनावों का जिक्र करते हुए बूथ एवं कांग्रेस को मजबूत करने की बात कही। वहीं, कुछ लोगों द्वारा संगठन के लोगों के लोगों की टांग खींचने पर नगराध्यक्ष इख्तियार बब्लू ने उन्हे खरी खरी सुनाते हुए कहा कि पिछले विस चुनाव,नगर पालिका और लोकसभा चुनाव के दौरान वह घरों पर दुबक कर बैठे रहे। पूछने पर बाहर होने का बहाना बनाते रहे।इस पर सभागार तालियों से गुंज गया।

Related News

Leave a Comment