परंपरागत तरीके से मनाया स्वतंत्रतस दिवस और रक्षा बंधन

जसपुर। स्वतंत्रता दिवस पर विधायक आदेश चैहान, पूर्व विधायक डा. शैलेंद्र मोहन सिंघल, पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि हाजी जाहिद, ईओ फईम खां ने महात्मा गाधंी, जवाहर लाल नेहरू, सुभाष चंद्र बोस, दीनदयाल उपाध्याय,पृथ्वीराज चैहान,आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

विधायक ने चौक बाजार में ध्वजारोहण कर स्कूली बच्चों को सम्मानित किया। इसके अलावा सुभाष चैक पर तहसीलदार जोगा सिंह, कोतवाल यूएस दानू, बीआरसी में बीईओ अनिल कुमार, एफएसएस में अध्यक्ष देवेंद्र सिंह, नगर पालिका में पालिकाध्यक्ष मुमताज बेगम, ईओ फईम खां, श्री सांई डिग्री कालेज में चैयरमेन राजकुमार सिंह,एसएमआई दफ्तर में नलनीकांत,मंडी समिति में सहील अहमद  ने झंडारोहण किया। नगर पंचायत महुवाडाबरा में ईओ मो. इस्लाम, आरएलएस कालेज में सचिव विनय सिंह,अध्यक्ष नत्थू सिंह ने ध्वज फहराया। साथ ही देश के अमर शहीदों को यादकर मिठाई बांटी।

यहॉ प्राचार्या डॉ. भुवनेश कुमारी, रवि कुमार, दीपक चैहान, सलीम, विवेक वत्सल रही। वहीं, निरंकारी सत्संग भवन में स्वतंत्रता दिवस मुक्ति पर्व के रूप में मनाया गया। है। मौके पर जोनल प्रभारी राजकपूर,दीपक शर्मा आदि रहे।

रक्षाबंधन पर बहनों ने की भाईयों की सलामती की दुआ
जसपुर। भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षा बंधन परंपरागत तरीके से मनाया गया। बहनों ने भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी सलामती की दुआ की। तथा अपनी रक्षा का वचन लिया। गुरूवार को सुबह से ही मिठाई की दुकान से मिाई खरीदने को बहनों की भीड़ लगी देखी गई। बहनों ने तरह तरह की राखियों की खरीदारी कर भाईयों की कलाई को सजाया। पूरे दिन नगर एवं देहात में यहीं सिलसिला चलता रहा।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment