मदरसे में जंजीर से बांधकर रखे गए दो बच्चों को पुलिस ने छुड़ाया

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक प्राइवेट मदरसे में दो नाबालिग बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में मैनेजर सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया है कि आरोपियों ने दो बच्चों को मदरसे में जंजीर से बांध रखा था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया।

असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस (एएसपी) संजय साहू ने बताया है कि, उन्हें सूचना मिली थी कि मदरसा प्रबंधन दो बच्चों के साथ बुरा व्यव्हार कर रहा है। चाइल्डलाइन सर्विस ने इसको लेकर अशोका गार्डेन पुलिस से संपर्क किया था। इसे फॉलो करते हुए पुलिस ने प्रकरण में जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट के सेक्शन 75 और 85 के तहत मामला दर्ज किया। साहू ने बताया कि छात्रों के साथ बुरा व्यव्हार करने पर मदरसा प्रबंधन के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एएसपी ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए मोहम्मद साद और सलमान को अदालत में पेश किया जाएगा। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया  है कि नाबालिग बच्चों ने मदरसे से भागने का प्रयास किया था। इसकी सजा के तौर पर प्रबंधन ने उन्हें जंजीर से बांध रखा था। मदरसा के प्रबंधन ने बताया कि दोनों छात्र पूर्व में भी मदरसा से भागने का प्रयास कर चुके थे, इसलिए उन्हें बांधकर रखा गया था।

Related News

Leave a Comment