भीड़ ने मदरसे में लगाई आग, इलाके में तनाव का माहौल

फतेहपुर। जिले में एक मदरसे के पास कथित तौर से गोवंश के अवशेष मिलने से बवाल का मामला सामने आया है। जिसके बाद  भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ की और भवन में आग लगा दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़कर माहौल पर काबू पाया है। लेकिन तनाव बरकरार है। डीएम व एसपी गांव में कैंप कर रहे हैं। पुलिस ने अराजकतत्वों को चिन्हित करने में जुटी है। लेकिन ग्रामीणों के अनुसार, यह बवाल पुलिस की लापरवाही के चलते हुआ है।

यह पूरा मामला कोतवाली बिंदकी क्षेत्र के अंतर्गत बेहटा गांव का है। सोमवार को गांव में स्थित मदरसे के पीछे तालाब के पास गोवंश अवशेष बरामद हुआ था। इससे लोग आक्रोशित हो उठे थे। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने अवशेष को गड्ढे में दबवा दिया था। लेकिन मंगलवार को एक बार फिर उसी जगह अवशेष बरामद हुए। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। लाठी डंडा लेकर मदरसे में पहुंच गए और तोड़फोड़ के बाग आग के हवाले कर दिया। भीड़ ने गांव के मदरसे पर पथराव भी किया।


सूचना पाकर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने आग पर काबू पाया है। पुलिस ने लोगों को मौके से खदेड़ दिया। गांव में मार्च शुरू किया है। डीएम संजीव सिंह व एसपी रमेश मौके पर पहुंचे। लेकिन गांव में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है।

Related News

Leave a Comment