16 लाख न देने पर गुस्से में दिए तीन तलाक़

कुरुक्षेत्र। लाडवा कस्बे में पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने तीन तलाक़ देने के आरोपी पति सहित सास, जेठ-जठानी के खिलाफ केस दर्ज किया है। लाडवा निवासी नजमा ने बताया कि उसकी शादी पांच साल पहले मुस्तापुर नजीबाबाद यूपी निवासी वेल्डिंग का काम करने वाले मोहम्मद मुकर्रम से हुई थी। शादी के बाद उसके पास तीन साल का लड़का है। शादी के कुछ दिन बाद ही पति व ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे थे।

महिला का कहना है योजनाबद्ध तरीके से पति सऊदी अरब चले गए। उनके जाते ही ससुरालियों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। मजबूरी में लाडवा में मायके में रही। डेढ़ साल सऊदी अरब में रहने के बाद पति वापस आए। कुछ दिन मायके में रहे। मायके वालों ने लाडवा में हमें अलग किराए का मकान दिलाया। डेढ़ साल तक यहां रहे। उसके बाद उसे लड़का हो गया।


महिला ने बताया कि कुछ दिन यहां रहने के बाद फिर उससे 16 लाख रुपए मायके से लाने की डिमांड करने लगे। पैसे की व्यवस्था न होने पर मारपीट की।

एसएचओ लाडवा ओमप्रकाश ने बताया कि महिला की शिकायत पर पति मोहम्मद मुकर्रम, सास शकीला, जेठ इरफान व जेठानी मुरसलीना के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, जान से मारने की धमकी और मुस्लिम ह्यूमन प्रोटेक्शन ऑफ मैरिज एक्ट 2019 के तहत केस दर्ज कर जांच कर रहे हैं।

Related News

Leave a Comment