महिला कॉलेज में लम्बा कुर्ता पहनना अनिवार्य, छात्राओं ने किया विरोध

नई दिल्ली। सेंट फ्रांसिस कॉलेज फॉर वीमेन की छात्राओं के लिए ड्रेस कोड में बदलाव किए गए हैं। उनके लिए लम्बा कुर्ता पहनना अनिवार्य कर दिया है। उन्हें कहा गया है कि एक लंबी कुर्ती लड़कियों को शादी के लिए अच्छे अवसर प्रदान कराएग। सेंट फ्रांसिस कॉलेज फॉर वीमेन के छात्रों ने कॉलेज द्वारा लगाए गए ड्रेस कोड ऑर्डर के खिलाफ सोमवार को यहां धरना दिया।

कॉलेज प्रबंधन ने एक डिक्टेट पारित किया था कि केवल लंबे कुर्ते छात्राओं द्वारा पहने जाने थे, क्योंकि यह बिना आस्तीन और इस तरह के अन्य कपड़े पर प्रतिबंध लगाया गया है। बड़ी संख्या में छात्र और पूर्व छात्र इस आदेश के विरोध में शामिल हो गए। कॉलेज के खिलाफ प्रदर्शन सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो गया है। लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

कॉलेज की एक लड़की ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा, क्या हम केवल उन लोगों से शादी करने के लिए जी रहे हैं जो महिलाओं के बारे में कहते हैं कि महिला ब्रॉयलर चिकन की तरह भोजन का एक हिस्सा हैं? लंबी कुर्ती और शादी के बीच क्या संबंध है? छोटी कुर्ती पहनना शादी के प्रस्तावों को कैसे कम करें?

एक दूसरी लड़की ने अपने पोस्ट में लिखा, “हमारे कॉलेज ने वर्ष के मध्य में एक नए ड्रेस कोड में बदलाव की घोषणा की और उनके सहयोगियों ने हमारे प्रतिनिधियों से कहा कि एक लंबी कुर्ती हमें शादी के लिए अच्छे अवसर प्रदान कराएगी। उन्होंने हमारे प्रतिनिधियों से कहा गया कि इसके खिलाफ विरोध करना और आवाज उठाना निन्दात्मक है। यह 21 वीं सदी में पैदा हुए हमारे जैसे यूवाओं के मूल्यों के खिलाफ है।”
-सांकेतिक तस्वीर। 

Related News

Leave a Comment