मालकिन की जान बचाने को खतरनाक तेंदुए से भिड़ गया कुत्ता...

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक पालतू कुत्ता अपनी जान पर खेलकर खतरनाक तेंदुए से भिड़ गया. चार साल के इस कुत्ते का नाम टाइगर है. बताया जा रहा है कि सोनादा में रहने वाली 58 साल की अरुणा लामा अपने घर के स्टोर में कोई अजीब सी आवाज सुनने के बाद पहुंची.

जहां उन्होंने मुर्गियों को पाल रखा था. जैसे ही उन्होंने स्टोर का दरवाजा खोला उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. क्योंकि वहां एक खतरनाक तेंदुआ बैठा हुआ था. जब उन्होंने दरवाजा बंद करने की कोशिश की तो तेंदुए ने उनपर हमला कर दिया.

खुद को बचाने के लिए अरुणा पहले तो तेंदुए से भिड़ गईं. मालिकन की चीख सुनकर 'टाइगर' (उनका पालतू कुत्ता) मदद के लिए पहुंच गया. टाइगर ने तेज आवाज में भौंकते शुरु कर दिया और तेंदुएं के सामने किसी मजबूत दीवार की तरह खड़ा हो गया. टाइगर की बहादुरी के सामने तेंदुए ने हार मान ली और वह वहां से भाग निकला.

स्टोररूम में इस संघर्ष के दौरान अरुणा को कुछ चोटें जरूर आई हैं लेकिन उनकी जिंदगी बच गई. घटना के बाद उन्होंने टाइगर का शुक्रिया अदा किया. अरुणा की बेटी स्मृति ने बताया, "तेंदुए के साथ बहादुरी से लड़ते हुए टाइगर ने मेरी मां की जिंदगी बचा ली. अगर वह सही समय पर ऐसा नहीं करता तो पता नहीं आज क्या हो जाता." वहीं, अस्पताल में इलाज करा रहीं अरुणा ने कहा, "आज उसने एक पुराना कर्ज अदा किया है.”

Related News

Leave a Comment