ये चायवाला कर चुका 17 देशों की सैर...

नई दिल्ली। कहते हैं जहाँ चाह है वहाँ राह है और कुछ ऐसी ही चाह के साथ देश का एक चायवाला सबके लिए किसी नायाब उदाहरण से कम नहीं है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं केरल के मशहूर चायवाले विजयन की, विजयन पिछले करीब 40 सालों से चाय बेचकर अपना परिवार चला रहे हैं। चाय वाला होकर भी उनका हौसला किसी से कम नहीं है, उनकी आय भले ही कम है लेकिन, उनकी सोच बड़ी है और वो अपनी मेहनत के पैसों से पूरी दुनिया घूमने का ख़्वाब भी रखते हैं।

दरअसल, हम जिस चाय वाले की बात कर रहे हैं वो अब तक 17 देश घूम चुके हैं और वो भी अपने पैसों से, कई बहार तो वो बैंक से लोन लेकर भी घूमने गए हैं ताकि अपनी पत्नी को दुनिया की सैर करा सकें। वो सालभर मेहनत से पैसा कमाते हैं और फिर किसी देश की ओर निकल पड़ते हैं अपनी पत्नी के साथ।

अब तक विजयम ने चाय बेच-बेच कर ही सत्रह देश घूमे हैं और अब आगे भी वो इसी क्रम को जारी रखना चाहते हैं। उन्होंने अपनी पत्नी के साथ अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात, सिंगापुर, वेनिस और मिस्र समेत कई देशों की यात्रा कर ली है। हर साल चाय बेचकर पैसा इकठ्ठा करना और फिर किसी देश में जाना उनका पुराना शौक है।


कई बार बैंक से पैसा लेकर वो घूमने गए हैं और फिर आकर चाय की दूकान से पैसा कमाकर बैंक का पैसा लौटाया है। चायवाले विजयम का कहना है की मैं जब से 6 साल का था और तब से ही पिताजी मुझे अलग-अलग जगहों पर ले जाया करते थे और ये शौक उन्हें तब से ही लगा है। उनका कहना है कि एयर टिकट के लिए रोजाना 300 रुपये की बचत करते हैं ताकि अपनी पत्नी को फ्लाइट से दूसरे देश ले जा सकें।

Related News

Leave a Comment