बारिश से हवा की गुणवत्ता में सुधार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में शनिवार को हुई लगातार बारिश के बाद रविवार को भी बादल मेहरबान हैं. सुबह से ही लगातार हल्की-तेज बारिश जारी है. कई इलाकों में रात में भारी बारिश हुई है. पिछले एक दो दिन से हो रही लगातार बारिश से शहर की हवा की गुणवत्ता में भी काफी सुधार हुआ है.
सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक, शनिवार को एयर चलिटी इंडेक्स- 49 था. अगले तीन दिन तक एयर चलिटी की स्थिति काफी बेहतर बनी रहेगी. बारिश और तेज हवाओं का एयर चलिटी पर सकारात्मक असर पड़ रहा है.
बारिश का असर शहर के ट्रैफिक पर भी पड़ रहा है. कई इलाकों की सड़कों पर जलजमाव के कारण गाडिय़ों की आवाजाही पर भी असर पड़ा है और जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, धौलाकुआं, डीएनडी फ्लाई ओवर, एम्स और निगमबोध घाट पर लोगों को ट्रैफिक के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि मेहरौली-बदरपुर रोड पर मंगल बाजार रोड, बीएसएफ कैंप टिगरी रोड, वायुसेनाबाद, देवली रोड और पीपल चौक पर जल भराव के कारण ट्रैफिक काफी धीमा है. जाम में न फंसने के लिेए इन रास्तों से बचना ही ठीक है.


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment