कॉलेज प्रबंधक ने छात्रों की पेंट और बालों में चला दी कैंची

जसपुर। अशासकीय विद्यालय के प्रबंधक ने इंटर कक्षाओं में जाकर करीब एक सौ बच्चों के बाल एवं पेंट काट डाली। गुस्साये छात्रों ने स्कूल में जमकर हंगामा काटा। उन्होंने विधायक को कटी पेंट,बाल आदि दिखाकर अपनी पीड़ा सुनाई। तथा ज्ञापन दिया। छात्रों ने डीएम को भी शिकायती पत्र भेजकर प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।मामला बीती ३१ जुलाई का है।


महुवाडाबरा स्थित राम लाल इंटर कालेज में बीती ३१ जुलाई को प्रबंधक मदनलाल अपने साथ प्रधानाचार्य को लेकर इंटर कक्षाओं में पहुंच गए। आरोप है कि उन्होंने बच्चों से बिना कुछ वार्ता किए उनके बाल आड़े तिरछे काट दिए। तथा पेंट में नीचे से कैंची चलाकर पेंट काट दी। कटे बाल और पेंट के साथ छात्र घर पहुंचे तो उन्हे देखकर अभिभावक आग बबूला हो गए। गुरूवार को कई अभिभावक स्कूल पहुंचे।

लेकिन प्रबंधक स्कूल में नहीं मिले। उन्होंने शिक्षकों को खरी खरी सुनाई। गुस्साया एक अभिभावक कटी पेंट दफ्तर में फेंक कर आ गया। वहीं, नाराज छात्रों ने भी कालेज में जमकर हंगामा काटा। शुक्रवार को छात्र एकत्र होकर विधायक आदेश चोहान के कार्यालय पहुंचे। वह विधायक को कटी पेंट और सिर दिखाते हुए फफक पड़े। उन्होंने विधायक को बताया कि प्रबंधक जबरन १८ इंच मोरी की पेंट पहनाना चाहते है।

छात्रों ने अपने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन विधायक को सौंपकर कार्रवाई की मांग की। विधायक ने छात्रों की बात सुनकर सीईओ एके सिंह एवं एसडीएम सुंदर सिंह को प्रबंधक की करनी के बारे में बताया। छात्रों के अभिभावकों ने भी डीएम, सीईओ एवं एसडीएम को पत्र भेजा है। विधायक आदेश चैहान ने बताया कि प्रबंधक द्वारा बच्चों के बाल एवं पेंट काटना गलत है। मामले की जांच होनी चाहिए।

कालेज प्रबंधक मदनपाल सिंह ने बताया कि चार माह पहले १८ इंच की मोरी की पेंट पहनकर आने को कहा गया था। दो सप्ताह पहले भी आगाह किया गया था। परिजनों को भी इसके लिए बुलाया गया। लेकिन वह नहीं आये। छात्रों के बाल एवं पेंट कटी तो वह अब स्कूल आ रहे है। बताया कि बाल और पेंट के लिए विधा भारती का कोई नियम नहीं है। एसडीएम सुंदर सिंह ने बताया कि स्कूली बच्चों के बाल एवं पेंट काटने की शिकायत मिली है। मामले की गहराई से पड़ताल कर कार्रवाई की जायेगी।वहीं, सीईओ एके सिंह ने बताया कि स्कूल में छात्रों के साथ हुई घटना की लिखित शिकायत आने पर कार्रवाई की जायेगी। 

Related News

Leave a Comment