वोटरलिस्ट सत्यापन कार्य में आड़े आया मोबाइल एप

जसपुर। वोटर लिस्ट का ऑन लाइन सत्यापन बीएलओ के गले का जंजाल बन गया है। उन्होंने मोबाइल एप से सत्यापन कार्य करने में असमर्थता जताते हुए एसडीएम कार्यालय में विधायकको घेरा। तथा मामले में हल निकालने की मांग की। विधायक ने एडीएम को कॉल कर मसले का हल निकालने को कहा है। 
बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावली का तीस सितंबर तक बीएलओ द्वारा घर घर जाकर सत्यापन करना है। इसके लिए उन्हे फार्म एवं मोबाइल दिए गए है। साथ ही सत्यापन कार्य कर उसे मोबाइल एप पर अपडेट करने को कहा गया है। लेकिन अधिकांश बीएलओ मोबाइल एप पर अपडेट करने का काम ही नहीं जानती है। और न ही उन्हे इस तरह की कोई ट्रेनिंग दी गई।
शुक्रवार को नाराज बीएलओ एसडीएम कार्यालय पहुंची। वहां पहुंचे विधायक आदेश चैहान को बीएलओ ने घेर कहा कि मोबाइल एप से वोटर लिस्ट अपडेट नहीं हो पा रही है। मोबाइल में नेटवर्क भी नहीं आते है। कहा कि ज्यादातर बीएलओ कम पढ़ी होने के कारण निर्वाचन सत्यापन अंग्रेजी में करने में असमर्थ है। 
उन्होंने मोबाइल एप के जरिये सत्यापन कार्य करने में असमर्थता जताते हुए फार्म के जरिये ही सत्यापन कार्य कराने की मांग की। विधायक ने कहा कि विभागों में सीएम हिंदी में कार्य कराने को तो शिक्षा मंत्री विद्यालयों में संस्कृत अनिवार्य कराने की बात करते हैं। 
बीएलओ से मोबाइल एप के जरिये वोटर लिस्ट का सत्यापन कराया जा रहा है। यहॉ बबीता, सविता, रचना रेनू, अनीता, ममता, हरजिंदर कौर, पूनम, प्रेमलता, गीता, ओमवती, मोनिका, माया,संगीता, मिथलेश, रेखा, ममता, रितु आदि बीएलओ मौजूद रही।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment