केजरीवाल ने किया ऐलान- दिल्ली में किराएदारों को 200 यूनिट बिजली फ्री

नई दिल्ली। अगले वर्ष के शुरू में दिल्ली विधानसभा के चुनाव में एक बार फिर से जीत हासिल करने की मुहिम में जुटे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को किराएदार बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ा ऐलान किया। इसके तहत किराएदार प्रीपेड बिजली मीटर लगा सकेंगे और मकान मालिक से इसके लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने की जरूरत नहीं होगी।
केजरीवाल ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि किराएदारों को भी 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। दिल्ली में करीब 40 लाख किराएदार हैं और इनमें बड़ी संख्या में दिल्ली के मतदाता भी हैं। हाल ही में 200 मीटर तक मासिक खपत वाले विद्युत उपभोक्ताओं के लिए दिल्ली सरकार ने बिजली मुफ्त करने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले किराएदारों को बिजली मीटर लगाने के लिए मकान मालिक से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना पड़ता था लेकिन अब ' मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजनाÓ के तहत वह प्री.पैड मीटर लगवा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि किराएदारों को प्री.पैड मीटर लगवाने की सुविधा के लिए फोन नंबर भी जारी किए गए हैं। बीएसईएस यमुना के इलाके में रहने वाले किरायेदार 19122 और बीएसईएस राजधानी में 19123 पर फोन कर मीटर की होम डिलीवरी करा सकते हैं। टाटा पावर के वितरण क्षेत्र में रहने वाले किरायेदार 19124 पर फोन कर मीटर घर मंगवा सकते हैं।

Related News

Leave a Comment