2020 iPhones: इस स्मार्टफोन के डिजाइन के बारे में लीक हुई जानकारी, जानें क्या होगा बदलाव

IPhone 11 सीरीज को बाजार में पेश किए कुछ ही हफ्ते बीते हैं। जिसके बाद iPhone 2020 की बात शुरू हुई है। ऐपल के जानकार मिंग-ची कुओ ने हाल ही में खुलासा किया है कि अगले साल लॉन्च होने वाले iPhones को पुराने iPhone 4 की तरह छोटी स्क्रीन दी जा सकती है। Kuo ने यह भी बताया कि हमने पिछले साल लॉन्च किए गए 2018 iPad Pro में इसकी झलक देखी है । कुओ ने पहले यह भी बताया था कि Apple अपने iPhone 2020 के डिजाइन में एक बड़ा बदलाव करने की तैयारी कर रहा है। iPhone 2020 का स्क्रीन साइज भी कम हो जाएगा।

आईफ़ोन का स्क्रीन साइज़ पिछले कुछ सालों में बढ़ा है। इस साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज में 6 इंच का डिस्प्ले देखा गया है। इस साल जून में, कुओ ने कहा था कि iPhone 2020 में 5.4 इंच, 6.1 इंच और 6.7 इंच स्क्रीन दी जा सकती है। इसके अलावा, तरल रेटिना के बजाय OLED डिस्प्ले पैनल का उपयोग किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 3D ToF का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। डिज़ाइन में एक और बड़ा बदलाव यह देखा जाएगा कि सभी चार साइड मेटल पैनल दिए जा सकते हैं।


IPhone X सीरीज़ जैसा दिखने वाला डिज़ाइन पिछले तीन सालों से देखा जा रहा है। iPhone X, iPhone XR, iPhone XS Max और iPhone 11 Series में भी लगभग एक ही डिस्प्ले पैनल देखा गया है। IPhone 2020 में 2.5D कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा देखी जा सकती है। हालाँकि, Apple द्वारा इस समय कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Related News

Leave a Comment