बीवी को तलाक देकर शौहर से निकाह के लिए पंचायत ने रखी हलाला की शर्त

लखनऊ। मेरठ के लिसाड़ी गेट निवासी एक युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। इसके बाद देवर से हलाला कराने का दबाव बनाया तो पंचायत में हंगामा हो गया। युवती के परिजनों और दूसरे पक्ष के बीच झड़प हुई।

बिरादरी के लोगों ने बीच बचाव कराया। युवक और उसके परिजनों के खिलाफ लिसाड़ी गेट थाने में युवती के परिजनों की ओर से तहरीर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। पुलिस जांच में जुटी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब्दुल्लापुर निवासी युवती का निकाह दो साल पहले समर गार्डन के युवक से हुआ था। करीब एक साल से पत्नी को युवक परेशान कर रहा था। दो माह पूर्व पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। बाद में दोनों पक्ष ने समझौता करा दिया।

सात जुलाई को दोबारा विवाद हुआ और युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। परिजनों को सूचना देकर युवती ने बुलाया। परिजनों के साथ युवती अब्दुल्लापुर चली गई। युवती की ओर से लिसाड़ी गेट थाने में तीन तलाक की तहरीर दी गई।

सप्ताह पूर्व दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई। निर्णय लिया कि युवती की ओर से तहरीर वापस ली जाएगी। इसके बदले में उसे पांच हजार रुपये महीना खर्चा और एक मकान दिया जाएगा। दोनों पक्ष इसे लेकर रजामंद भी हो गए। दो दिन पहले युवक के परिवार के कुछ लोग अब्दुल्लापुर पहुंचे।

रविवार को समर गार्डन में पंचायत रखकर युवती के परिजनों को बुलाया। रविवार रात पंचायत में प्रस्ताव रखा गया कि युवती का हलाला देवर से करा दिया जाए और इसके बाद पति से दोबारा निकाह हो जाएगा। 

Related News

Leave a Comment