बारिश ने किया यूपी का हाल बेहाल, दर्दनाक खबरें आईं सामने, प्रशासन मुस्तैद

राम मिश्रा, अमेठी। प्राकृतिक आपदाओं ने यूपी को परेशान किया हुआ है लगातार हो रही बारिश के कारण कई जगहों से जान-माल के नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं इससे पहले भी जब जब तेज बारिश हुई थी तब भी यूपी में जान-माल का बहुत नुकसान हुआ था।

अमेठी जिले में भारी बारिश के कारण कच्चे मकान के ढहने की दो अलग-अलग घटनाओं सामने आयीं है अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पूरे दिनका दुबे मजरे दख्खिन गांव में रविवार की सुबह करीब दस बजे तेज बारिश के बीच एक कच्चा मकान भरभराकर ढह गया मलबे की चपेट में आने
से फूलचन्दा (25) पत्नी ननकु की मौत हो गई महिला छप्पर के नीचे बैठकर बच्चे का देखभाल रही थी मलबे की चपेट में मासूम भी आया था लेकिन पड़ोसियों ने उसे सुरक्षित निकाल लिया सूचना पर राजस्व अधिकारियो ने मौके का निरीक्षण कर रिपोर्ट भेज दी है।

वही दूसरी घटना जिले के भेटुआ विकासखंड अंतर्गत गांव पूरे चेत पांडे का पुरवा की है जहां रविवार सुबह करीब 7:00 बजे तेज बारिश के कारण कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक़ वृद्ध महिला फूलमती(65) पत्नी स्व० बृजलाल की मौत हो गई है हादसे की सूचना पर तहसीलदार अमेठी पल्लवी सिंह व लेखपाल मुख्तार अहमद मौके पर पहुंच निरीक्षण कर रिपोर्ट भेज दी है।

जिले में तेज बरसात के कारण घट रही घटनाओं को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद हो गया है अमेठी जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने कहा कि किसी भी प्रकार की शिथिलता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

Related News

Leave a Comment