पत्नी को तीन तलाक देने पर शख्स की गिरफ्तारी

मुजफ्फरनगर जिले में पत्नी को ‘तीन तलाक’ देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने दर्ज मामले के आधार पर बुधवार को बताया कि निजामपुर गाँव में तहज़ीब नामक व्यक्ति ने अपनी पत्नी नुसरत जहां को तीन बार तलाक बोलकर उसे घर छोड़ने के लिए मजबूर किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने बताया कि यह घटना 11 जून को हुई और तब से महिला अपने माता-पिता के साथ रह रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

लखनऊ में 20 अगस्त को दीवानी अदालत में पेशी पर आये युवक ने पत्नी को च्युइंगम खाने के लिए दी और उसके मना करने पर अदालत परिसर में ही उसने पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया। महिला ने वजीरंगज कोतवाली में सोमवार की रात मुकदमा दर्ज कराया है।

वजीरगंज पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष एस बी पांडेय ने बताया कि इंदिरानगर के अमराई गांव की निवासी सिम्मी की शादी 2004 में सैयद राशिद से हुई थी। आरोप है कि निकाह के बाद से ही राशिद पत्नी पर दहेज का दबाव बनाता था। सिम्मी के अनुसार फरवरी में राशिद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Related News

Leave a Comment