रेलवे कर्मचारी ने कराई सेक्स चेंज सर्जरी, अब हुई ये मुसीबत

गोरखपुर। रेलवे के एक कर्मचारी ने साल 2017 में अपनी सेक्स चेंज सर्जरी करवाई। सर्जरी करवाने के बाद वह अपने असली रूप में तो आ गया लेकिन अब उसे रेलवे में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कर्मचारी के पुराने रेलवे रिकॉर्ड और पहचान उसे एक आदमी के रूप में दिखाते हैं जिससे उन्हें नई पहचान के साथ आधिकारिक काम करने में कठनाई का सामना करना पड़ता है। हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार बरेली के इज्जत नगर में रेलवे तकनीशियन के रूप में कार्य कर रहे राजेश पांडे ने रेलवे से मांग की है कि उसके रिकॉर्ड में उसका नाम राजेश से सोनिया पांडे करा जाए और उसे पुरुष से महिला के रूप में रिकॉर्ड में दिखाया जाए। उसने इस मामले में पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक कार्यलय गौरखपुर में संपर्क किया है।

कर्मचारी के अनुरोध पर रेलवे के अधिकारियों ने उसका आवेदन उच्च रेलवे अधिकारियों को भेज दिया है। रेलवे में यह पहला मामला है जब किसी कर्मचारी ने इस प्रकार की मांग रेलवे के सामने रखी है।


पांडे उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के निवासी हैं। उन्होंने सबसे पहले इज्जतनगर में रेलवे अधिकारियों से अपनी परेशानी बताई लेकिन वहां से कुछ समाधान नहीं हुआ। इसके बाद उसने एनएआर जीएम गौरखपुर के सामने अपना केस रखा। इस पूरे मामले पर एनएआर गौरखपुर के पीआर अधिकारी सीपी चौहान ने कहा कि यह एक तकनीकी समस्या है। हम इसके सभी कानूनी पहलुओं के तरफ देख रहे हैं।

Leave a Comment