न्यूज़ 24 के मुस्लिम एंकर सउद मोहम्मद ख़ालिद को देखकर अजय गौतम ने छुपा लिया चेहरा

पिछले कुछ सालों में देश के अलग-अलग राज्यों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब एक धर्म विशेष के खिलाफ नफरत फैलाई गई और उसके बचाव में सैकड़ों लोग कूद पड़े।

अभी हाल ही ऑनलाइन फूड (खाना) वेबसाइट जोमैटो पर पंडित अमित शुक्ल नाम के एक ग्राहक ने खाना ऑर्डर किया और जब उन्हें मैसेज के जरिए पता चला कि एक मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय उनका खाना लेकर आ रहा है तो उन्होंने जोमैटो से डिलीवरी ब्वॉय बदलने को कहा। जोमैटो ने जब इससे इनकार कर दिया तो अमित शुक्ला ने खाने का ऑर्डर ही रद्द कर दिया।

खास बात यह है कि अमित शुक्ला को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ बड़े नेता भी फॉलो करते थे। अमित शुक्ला को ट्विटर पर अच्छा-खासा समर्थन मिला था। ऐसा नहीं है कि हिंदू-मुसलमान के नाम पर धार्मिक ध्रुवीकरण को बढ़ावा या धर्म के आधार पर नफरत फैलाने वाला यह मामला पहली बार सामने आया है।
इन दिनों देश में हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच नफरत कितनी बढ़ती जा रही है इसकी बानगी एक बार फिर देखने को मिली है, जहां एक कट्टर हिंदू नेता ने एक चैनल पर न्यूज पढ़कर एंकर को इसलिए देखने से इनकार कर दिया, क्योंकि वह मुस्लिम था।

सोशल मीडिया पर गुरुवार रात से ही हिंदी समाचार चैनल न्यूज 24 का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में न्यूज 24 के स्टूडियो में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे ‘हम हिंदू’ के फाउंडर पंडित अजय गौतम ने चैनल के एंकर सउद मोहम्मद ख़ालिद को देखकर अपने हाथों से अपनी आंखों को ढक लिया, क्योंकि वह एक मुस्लिम एंकर हैं। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोग उन्होंने खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं। 

Related News

Leave a Comment