कारगिल शहीदों को याद कर दी श्रद्धांजलि

दानिश उमरी, आगरा। आज आगरा कॉलेज एनसीसी आर्मी विंग के द्वारा कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ के पूर्व दिवस पर एक संगोष्ठी का सेमिनार हॉल में आयोजन किया गया, जिसमें आर्मी विंग के कैडेट्स ने कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए सैनिकों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। संगोष्ठी का शुभारंभ प्राचार्य डॉ विनोद कुमार महेश्वरी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
 इस अवसर पर बोलते हुए डॉ महेश्वरी ने कहा कि जब खाकी पहन लेते हैं तो दुश्मन को खाक में मिलाने का जज्बा हमारे अंदर पैदा हो जाता है।
 कंपनी कमांडर लेफ्टिनेंट अमित अग्रवाल ने भारतीय सेना के शौर्य एवं पराक्रम की चर्चा करते हुए कैडेट्स को आव्हान किया कि वे देश की सेना पर गर्व करें और शहीद सैनिकों की कुर्बानी को याद करते हुए देश के लिए कुछ करने का जज्बा अपने अंदर पैदा करें। इस अवसर पर वन यूपी एनसीसी बटालियन के सूबेदार भागु राम ने कारगिल युद्ध के दौरान सेना द्वारा चलाए गए अभियान के बारे में विस्तार से बताया।
 हवलदार  सिरजा गुरुंग ने कहा कि भारतीय सेना कभी भी युद्ध से पीछे नहीं हटी, भारतीय सेना के जवान हमेशा अपने कर्तव्य परायणता और वीरता के लिए पूरे विश्व में जाने व पहचाने जाते हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार जसवीर सिंह ने कारगिल वार मेमोरियल के भ्रमण के दौरान हुए अपने अनुभव की चर्चा की। इसके साथ ही मार्तंड जी ने भी कैडेट्स को उनके राष्ट्र के प्रति कर्तव्य का बोध कराया।
 संगोष्ठी की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक गोयल ने की। समारोह के अंत में कैडेट धीरज सोलंकी ने आभार प्रकट किया। संगोष्ठी का संचालन कैडेट दिव्या सिंह ने किया। इस अवसर पर कैडेट यती मंगल,  ज्योति, प्राची कैडेट  लक्ष्मी, राहुल गौतम, अनिकेत, सुमित कुमार, आशुतोष, नीलम गोला आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।

Related News

Leave a Comment