सोनिया ने जेटली की पत्नी को भावुक पत्र लिख जताया दुख

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने जेटली की पत्नी संगीता जेटली को पत्र लिखकर अपना दुख जाहिर किया है.
सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा है कि अरुण जेटली ने हमेशा ही राजनीति के बाहर निकलकर दोस्तों जैसा व्यवहार किया. उन्होंने अंत समय तक अदम्य साहस के साथ गंभीर बीमारी का मुकाबला किया. अरुण जेटली के निधन की खबर आने के कुछ समय बाद ही सोनिया गांधी उनके घर पहुंचीं और संगीता जेटली को गले लगाते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की.
संगीता जेटली को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा, मैं आपके पति के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. उन्होंने कहा, मुझे आपके प्रिय पति अरुण जेटली के असामयिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. जेटली वह व्यक्ति थे जिनके दलगत राजनीति से इतर जीवन के हर तबके में मित्र और चाहने वाले थे. उन्होंने कहा, कैबिनेट मंत्री, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और उच्चतम न्यायालय के वकील के तौर पर उनकी बौद्धिक क्षमता, योग्यता और संवाद कौशल सर्वविदित है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, जेटली ने बीमारी से अंतिम दम तक लड़ाई लड़ी. उनका जाना इस मायने में और भी दुखद है कि उन्हें अभी सार्वजनिक जीवन बहुत योगदान देना था.
इससे पहले उन्होंने एक संक्षिप्त बयान में कहा, जेटली ने एक सार्वजनिक व्यक्तित्व, संसद सदस्य और मंत्री के रूप में लंबे समय तक सेवा की. सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. जेटली ने दोपहर 12 बजकर 07 मिनट पर आखिरी सांस ली. अरुण जेटली को 9 अगस्त को सांस लेने में दिक्कत के कारण एम्स में भर्ती कराया गया था.

Related News

Leave a Comment