PM आवास योजना में मृतकों को मिल रहा घर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री आवास योजना पर उत्तरप्रदेश के बाराबंकी के निवासियों ने एक बहुत ही बड़ा आरोप लगाया है। यहां पर राम नगर ब्लॉक के शेखपुर अलीपुर गाँव के लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में एक बहुत ही बड़े घोटाले का आ’रोप लगाया है उनका कहना है कि इस योजना के तहत कुछ घरों को NRI और मृत लोगों को आवंटित किया गया है।

अमर सिंह ने एएनआई न्यूज एजेंसी को बताया कि मेरे पिता कमलेश कुमार का 14 सितंबर 2015 को निधन हो गया था। मुझे बताया गया कि मेरे पिता का नाम प्रधानमंत्री आवास लिस्ट 2017 में आया है। 2018 में इसके लिए पैसे भी आवंटित किए गए लेकिन हमे पैसे नहीं मिले। हम आठ भाई-बहन हैं हमारे पिता को इस योजना को तहत घर मिल चुका है लेकिन इसके बावजूद भी हम इस जर्जर घर में रहने को मजबूर हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक ग्रामीण राम रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना की 2017-18 की लिस्ट में हमारे ​गांव में 51 घर आवंटित किए गए हैं इनमें से करीबन 18 बने हैं। लेकिन बैंकों से जो पैसा निकाला गया था वो हमारे पास नहीं आया। पैसा किसको मिल रहा है हम नहीं जानते। गाँव के प्रधान और सचिव सभी इसमें शामिल हैं।

एक फ्लैट है जो दानिश अली नाम के एक शख्स को आवंटित किया गया है जो कि दुबई में रहता है। बैंक से पैसा निकाल लिया गया है लेकिन पैसा निकालने वाले का नाम इंटरनेट पर नहीं है। ​कलिराई साहब इस इलाके के प्रधान हैं और अपने बेटों के साथ मिलकर वो जो करना चाहते हैं कर रहे हैं। हमने इसकी शिकायत डीएम, बीडीओ और अन्य अधिकारियों से की है लेकिन कोई नहीं सुन रहा है। 

Related News

Leave a Comment