राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए जेटली, बेटे रोहन ने दी मुखाग्नि

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। दिल्ली के निगम बोध घाट पर दिवंगत नेता का अंतिम संस्कार किया गया, जहां अपने इस दिग्गज नेता को अंतिम विदाई देने के लिए लोगों को हुजूम उमड़ा हुआ था। अरुण जेटली के बेटे रोहन ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी।अंतिम संस्कार से पहले अरुण जेटली का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय में रखा गया था। अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को सेना के ट्रक में राजकीय सम्मान के साथ बीजेपी मुख्यालय पहुंचाया गया था।
गौरतलब है कि जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार सुबह दिल्ली के एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। सांस लेने की तकलीफ की शिकायत के बाद अरुण जेटली को 9 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती रही और उन्हें बाद में लाइव सपोर्ट सिस्टम पर रखना पड़ा। निधन के बाद जेटली के पार्थिव शरीर को दिल्ली के कैलाश कॉलोनी स्थित उनके आवास पर ले जाया गया था, जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित विभिन्न नेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।
निगम बोध घाट पर अमित शाह, राजनाथ सिंह, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, स्मृति ईरानी, जेपी नड्डा, बाबा रामदेव, नीतीश कुमार सहित विपक्ष के कपिल सिब्बल, ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा बड़ी संख्या में सभी दलों के नेता और कार्यकर्ता निगम बोध घाट पर मौजूद रहे। इससे पहले बीजेपी के साथ अन्य दलों के नेताओं ने अरुण जेटली को निगम बोध घाट पर अंतिम श्रद्धांजलि दी।
इससे पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने भारी मन से अरुण जेटली के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। अमित शाह के अपने ट्विटर हैंडल पर अरुण जेटली के सफरनामे का एक वीडियो शेयर किया है। अरुण जेटली का पार्थिव शरीर सुबह 10:30 बजे बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया, जहां बड़ी संख्या में लोगों ने दिवंगत नेता को अपने श्रद्धासुमन भेंट किए। ब्रिटिश उच्चायुक्त  सर डोमिनिक एस्क्विथ ने भी पूर्व वित्त मंत्री को श्रद्धांजलि दी।
इससे पहले सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोहरा, प्रफुल्ल पटेल, रालोद नेता अजीत सिंह और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू भी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देन उनके आवास पहुंचे। बीजेपी नेता राम माधव, कैलाश विजयवर्गीय, शिवप्रताप और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी उनके आवास पर जाकर जेटली को श्रद्धांजलि दी।


Source : upuklive

Related News

Leave a Comment