विद्युत करंट की चपेट में आकर दंपति की दर्दनाक मौत

अयोध्या। थाना कुमारगंज क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत बवां  पूरे झलिहन गांव में विद्युत स्पर्शाघात से 45 वर्षीय दंपति की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि दंपति को बचाने के चक्कर में एक युवक करंट की चपेट में आकर झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने आनन-फानन में करंट की चपेट में आए तीनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल के डॉक्टर ने दंपति को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल युवक का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मृतकों का शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
जानकारी के अनुसार विद्युत उपकेंद्र कुमारगंज अंतर्गत खंडासा फीडर से संबद्ध महिला गया देई के नाम से तीन हार्स पावर का व्यक्तिगत नलकूप लगा है। उक्त नलकूप की देखरेख एवं सिंचाई का काम ओमप्रकाश गोस्वामी करते हैं। रविवार को प्रात करीब 5.30 बजे 45 वर्षीय ओम प्रकाश गोस्वामी शौच के लिए निकले थे जहां नलकूप की केबल कट कर खंबे के स्टे वायर से चिपक गई थी। खेत को आवारा जानवरों से बचाव के लिए चारों तरफ से चार लाइन में कटीला तारों से घेरा गया था।
कंटीला तार स्टे वायर से सटा हुआ था जिसके चलते पूरे खेत में करंट उतर आया था। इसी बीच 45 वर्षीय युवक ओम प्रकाश उसकी चपेट में आ गया  जिससे उसकी झुलस कर मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही चंद कदम दूरी स्थित घर से उसकी पत्नी मिथिलेश दौड़ी दौड़ी आई और अपने पति को देख वह उन्हें बचाने के लिए टूट पड़ी और वह भी विद्युत करंट की चपेट में आ गई तथा झुलस कर उसकी भी मौत हो गई। इतने में राम गिरी गोस्वामी के पुत्र अमरजीत गोस्वामी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोनों को बचाना चाहा कि वह भी करंट की चपेट में आ गए और उन्हें तगड़ा झटका लग गया जिससे वह झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया और आसपास के गांव सहित क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौके पर इक_ा हो गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने तीनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दंपति को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही कुमारगंज थाने की पुलिस फोर्स सहित क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर राजेश कुमार राय मौके पर पहुंचे और घटना की गहन छानबीन की।  विद्युत उपकेंद्र कुमारगंज के अवर अभियंता आनंद प्रकाश का कहना है कि सुबह करीब  5.30 बजे के लगभग खंडासा फीडर की लाइन पर फाल्ट आ गया था तथा नलकूप की केबल कट कर स्टेवायर से चिपक गई थी जिसके चलते विद्युत करंट खेत घेरे गये तारों में उतर आया था।

Related News

Leave a Comment