साल 2019 में बने हैं ये 5 पांच अविश्वसनीय रिकॉर्ड, नंबर 1 है बहुत बड़ा रिकॉर्ड

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे इंटरनेशनल क्रिकेट में क्रिकेट से संबंधित रोमांचक खबरों के लिए आप हमारे चैनल को फॉलो जरूर कर लें धन्यवाद.

दोस्तों आपको बता दें कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं दोस्तों आज मैं आपको बताने जा रहे हैं उन पांच रिकार्डों के बारे में जो साल 2019 में बने हैं यह रिकॉर्ड अब से पहले 44 साल के इतिहास में नहीं बने तो चलिए जानते हैं कौन से हैं यह पांच रिकॉर्ड और किन खिलाड़ियों के नाम.

1. आपको बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 71 गेंदो मैं 148 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी में उन्होने 17 छक्के लगाए. ODI क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक पारी में 17 छक्के लगाए हैं.

2. भारतीय टीम की बेहतरीन खिलाड़ी रोहित शर्मा इस विश्वकप टूर्नामेंट में 5 शतक बनाए हैं. विश्वकप इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी बल्लेबाज ने 5 सेंचुरी बनाये हैं.

3. वर्ल्ड कप 2019 में शाकिब अल हसन ने 606 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी अपने नाम किए हैं. विश्वकप के 44 सालों के इतिहास में 10 से अधिक विकेट और 600 से अधिक रन बनाने का कारनामा आज तक किसी क्रिकेटर ने नहीं किया है.

4. पाकिस्तान के फास्ट बॉलर शाहीन अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट लेकर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह वर्ल्ड कप इतिहास में 6 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के प्रथम गेंदबाज बन गए हैं.

5. इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम ने 9 मैच गवाएं. विश्वकप के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी भी टीम ने इतने मैच गंवाए हैं.

दोस्तों आप के अनुसार इन सब में सबसे बड़ा रिकॉर्ड कौन सा है नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं और खबर अच्छी लगे तो लाइक करें कमेंट करें और हमारे चैनल को फॉलो जरूर कर लें धन्यवाद.

Related News

Leave a Comment