रिश्वत मांगने वाले वीडीओ के खिलाफ होगा मुकदमा

जसपुर। प्रधान पद की प्रत्याशी के पति से नामांकन पत्र नाम पर रिश्वत मांगने वाले ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जायेगा। एसडीएम ने कोतवाल को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दे दिये है। वहीं, डीडीओ द्वारा संस्पेंड वीडीओ को मुख्यालय के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है। 
बीते सोमवार को वीडीओ उमेश कुमार ने ग्राम लक्ष्मीपुर खेड़ा निवासी लालसिंह को कॉल कर पांच हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी। रकम न देने के एवज में उसकी प्रधान पद की दावेदार पत्नी अनीता देवी का पर्चा खारिज करने की धमकी दी थी। मामले में लाल सिंह द्वारा एसडीएम सुंदर सिंह शिकायत करने के बाद एसडीएम ने वीडीओ को निर्वाचन कार्य से हटा कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी थी। 
रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम डा. नीरज खैरवाल के निर्देश पर डीडीओ अजय सिंह ने वीडीओ को संस्पैंड कर अपने मुख्यालय से अटैच करने के आदेश जारी कर जांच बीडीओ बाजपुर को सौंपी है। बीडीओ डीडी नथवान ने आरोपी ग्राम विकास अधिकारी को कार्यमुक्त कर दिया है। गुरूवार को एसडीएम सुंदर सिंह ने वादी की तहरीर पर आरोपी वीडीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश कोतवाल को दिए है। कोतवाल ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।  

Related News

Leave a Comment