आसमानी आफत के आगे व्यवस्था बेबस, आमजन अस्त व्यस्त

राम मिश्रा, अमेठी। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अगले कई घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी इस अलर्ट के बाद सूबे के जनपद अमेठी में प्रशासन चौकन्ना हो गया है।
जिलाधिकारी अमेठी प्रशांत शर्मा ने जिले के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भारी बारिश को देखते हुए समुचित व्यवस्था करें कहीं जलजमाव न हो और यदि होता है तो तत्काल राहत और पानी निकालने की व्यवस्था करें  लोगों को कोई दिक्कत ना हो. उन्होंने यह भी कहा है कि समस्या वाले स्थानों पर अधिकारी खुद दौरा करें।
बता दे कि अमेठी में आफत बनकर बरस रही बारिश ने अब तक कई लोगों की जान ली है और बारिश से फिलहाल निजात मिलती नज़र नहीं आ रही है।
जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने चित्रकूट,प्रयागराज,सोनभद्र,चंदौली,वाराणसी, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, गाज़ीपुर, बलिया, जौनपुर, आज़मगढ़मऊ, देवरिया, गोरखपुर, अम्बेडकर नगर सहित अमेठी जिले में अगले कई घण्टे तक लगातार भारी बारिश की चेतावनी जारी की है ।
इसे देखते हुए जिले के अधिकारी अलर्ट मोड पर आ गए हैं औऱ जिलाधिकारी अमेठी द्वारा जिम्मेदारों को प्रत्येक सूचना पर तत्काल कार वाई करने को कहा गया है गौरतलब है कि मानसूनी हवाओं के जोर पकड़ने से बने टर्फ के कारण शनिवार से अमेठी सहित पूरे प्रदेश में बादल जमकर बरस रहे हैं ।
कई जिले समेत अमेठी में शुरू हुई बरसात बिना रूके कभी धीमे तो कभी पूरी तेजी के साथ जारी रही जिले में सरकारी दावों की पोल खोलते हुए कई प्रमुख इलाकों में जलभराव देखने को मिला लोग दिन भर इन दिक्कतों से जूझते रहे अमेठी में अधिकारियों की कालोनी से नाम से शुमार एसडीएम कालोनी में जल जमाव होने के कारण कालोनी के लोगों ने छतों पर बैठकर किसी तरह रात गुजारी ।
लोगों का कहना है लोगों का कहना है कि इस कालोनी में रहने वाले कई अधिकारी तो कालोनी छोड़ दूसरी जगह चले गए औऱ यहां जल की ठीक तरह से निकासी न होने के कारण जलजमाव की स्थित अक्सर पैदा हो जाती है। हालांकि मिली  जानकारी के मुताबिक अब कालोनी में जल निकासी हेतु बैकल्पिक व्यवस्था कराई जा रही है वहीं बरसात को देखते हुए अमेठी के जिलाधिकारी प्रशान्त शर्मा ने शनिवार तक स्कूलों की छुट्टी रखने के आदेश दिया है।

Related News

Leave a Comment