बूढ़ा फार्म में घर में आये गुलदार को कुत्तों ने खदेड़ा

जसपुर। गुलदार को देखकर कुत्तें अपनी जान बचाने को दौड़ जाते थे। लेकिन एक घर में मुर्गा उठाने आये एक गुलदार को घर के दो कुत्तों ने खदेड़ दिया। मामला ग्राम बूढ़ा फार्म का है।

बता दें कि जसपुर से आठ किमी दूरी पतरामपुर का जंगल शुरू हो जाता है। इससे सटा अमानगढ़ एवं कार्बेट रिजर्व का इलाका है। इन दिनों जंगल में गुलदारों की संख्या अधिक होने से यह पतरामपुर के आठ दस किमी परिधि क्षेत्र के गांवों में अपना शिकार तलाशने को विचरण कर रहे है।इस क्रम में गुरूवार को ग्राम बूढ़ाफार्म में मंजीत सिंह के घर में एक गुलदार मुर्गा उठाने को घुस गया।

बताते है कि मंजीत सिंह घर में कुत्तों के अलावा देशी एवं जंगली मुर्गे पालते है। पिछले तीन दिन से गुलदार मंजीत के मुर्गे को उठाकर ले जाता था। गुरूवार को भी वह मुर्गा उठाने आया था। घर में गुलदार की दस्तक होते ही आंगन में खड़े दो कुत्तों ने गुलदार को घेर लिया। तथा भौंक कर उसे दौड़ा दिया। वहीं,शिकार की तलाश के दौरान गुलदार दस,बारह लोगों पर हमला कर घायल भी कर चुके है। इससे ग्रामीण परेशान है।

जंगली जानवरों से निजात को सौंपा ज्ञापन 
ग्राम कृपाचार्यपुर के किसानों ने जंगली जानवरों द्वारा किए जा रहे नुकसान की रोकथाम के लिए वन मंत्री हरक सिंह रावत को प्रेषित ज्ञापन भाजपा जिला महामंत्री मनोज पाल को सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा है कि उनकी जमीन वन क्षेत्र से लगी हुई है। जंगली जानवर हाथी, गुलदार, बाघ उनकी धान, गन्ने की फसल को बर्बाद कर देते है। इससे किसानों का नुकसान हो रहा है। इसके अलावा गुलदार ने कृपाचार्यपुर,पतरामपुर, मकोनिया आदि क्षेत्र में दस्तक देकर दहशत का माहौल बना दिया है। तथा घरों से बछड़े, बकरी ,कुत्तों को उठाकर अपना निवाला बना रहा है। 

उन्होंने जानवरों से निजात की मांग की है। मनोज पाल ने उन्हे समस्या से निजात दिलाने का भरोसा दिलाया है। यहॉ गुरमुख, कुलवंत सिंह, त्रिलोक,पप्पू,गुरविंदर,सुखविंदर,हरदीप, इंदरजीत सिंह. जगदर सिंह, हरदेव सिंह, राजकुमार,बलदेव सिंह, हरगोविंद सिंह  मौजूद रहे।

Related News

Leave a Comment